IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

परिवहन मंत्री ने आयुक्त से की एग्जिट प्लान पर चर्चा, तर्क चालक हेल्पलाइन नम्बर से लें मदद

5

एप्पल न्यूज़, शिमला

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सोमवार को शिमला में अपने कार्यालय में राज्य के परिवहन आयुक्त के साथ बैठक कर लॉक डाउन से उत्पन्न स्थिति एवं एग्जिट प्लान पर चर्चा की। उन्होंने परिवहन आयुक्त को निर्देश दिए कि प्रदेश के बाहरी राज्यों की सीमाओं के साथ लगे बैरियर्स को सशक्त किया जाए तथा वहां पर सैनिटाइजेशन की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाकर लोगों में जागरूकता भी पैदा की जाए।

\"\"

परिवहन मंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि ट्रक ऑपरेटर यूनियन के माध्यम से सभी चालक एवं परिचालकों को फेस कवर एवं हैंड सैनिटाइजर के उपयोग करने बारे जरूरी दिशा निर्देश दिए जाए।
परिवहन आयुक्त ने बताया कि परिवहन विभाग के अधिकारी पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं तथा गुड्स कैरियर के निर्बाध संचालन के लिए उपाय किए जा रहे हैं, परिवहन विभाग ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की तर्ज पर एक हेल्पलाइन पिछले कल से शुरू की है जिसका नंबर 0177 265 4185 है जिसमे ट्रक ऑपरेटर्स आवाजाही में आने वाली समस्याओं के बारे में विभाग से मदद प्राप्त कर सकते हैं। 

परिवहन आयुक्त को निर्देश दिए गए कि आगामी दिनों में परिवहन से संबंधित सभी हित धारकों की निश्चित अंतराल में बैठकें की जाए जिससे इनको को COVID 19 से बचाव एवं विभाग द्वारा बनाए गए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर को सही तरीके से पालन करने के निर्देश दिए जाए, उन्हें यह कहा गया कि केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव बनाया जाए जिसमें परिवहन विभाग को सैनिटाइजेशन और ड्राइवर एवं कंडक्टर्स के लिए उपलब्ध करवाने के लिए धन उपलब्ध करवाने आग्रह किया जाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

वही हुआ- शून्य से फिर गिनती शुरू- हे कोरोना

Mon May 4 , 2020
दिल्ली से जोगिंद्रनगर लौटे व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव एप्पल न्यूज़, मंडी जिसका डर था वही हुआ। शून्य से शुरू हुआ सफर फिर से शुरू हो गया। हिमाचल के लोगों ने कवरन्टीन के नियमों का पालन करते 40 दिन बीत दिए। और अब वाहवाही लूटने को बेताब सरकार के खैरख्वाह […]

You May Like

Breaking News