IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जयराम जी, महामारी में जनता पर बोझ न डालें, टूटती नजर आ रही है पीडीएस व्यवस्था, करें पुनर्विचार- वीरभद्र

8

वीरभद्र सिंह ने APL परिवारों को सब्सिडी न देने के सरकार के निर्णय पर जताई हैरानी

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा सार्बजनिक वितरण प्रणाली के तहत एपीएल परिवारों को सब्सिडी के सस्ते राशन से बाहर करने के निर्णय पर हैरानी जताते हुए कहा है कि इस निर्णय से आम लोगों के जीवन पर विपरीत और व्यापक असर पड़ेगा। उन्होंने कहा है कि आज देश आर्थिक मंदी के साथ साथ कोरोना माहमारी से लड़ रहा है, ऐसे में बढ़ती महंगाई से आम लोगों को राहत दी जानी चाहिए न कि उन पर महंगाई थोपनी चाहिए।

\"\"

वीरभद्र सिंह ने कहा है कि प्रदेश में आधे से ज्यादा लोग मिडल क्लास परिवार के ही है। लोग खेती बाड़ी या बागवानी या फिर छोटा मोटा कारोवार करके अपना व अपने परिवार का बसर कर रहें है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में पूर्व कांग्रेस सरकार ने देश मे बढ़ती महंगाई व प्रदेश के लोगों की आर्थिकी को देख कर ही डिपुओं के माध्यम से सस्ते अनाज देने की एक बड़ी व्यवस्था शुरू की थी। इसके लिए उनकी सरकार ने हमेशा ही उचित बजट का प्रावधान भी किया पर आज यह व्यवस्था कही न कही टूटती सी नज़र आई है।

वीरभद्र सिंह ने प्रदेश सरकार को अपने इस फैंसले पर पुनः विचार करने की सलाह देते हुए कहा है कि इस समय जबकि देश गंभीर चुनोतियों से गुज़र रहा है ऐसे में लोगों के साथ न तो कोई अन्याय होना चाहिए और न ही किसी प्रकार का भेदभाव।उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार को जल्द ही ऐसी कोई योजना बनानी चाहिए जिससे बढ़ती महंगाई पर काबू हो सकें साथ ही बेरोजगारी की बढ़ती समस्या कम हो सकें।

उन्होंने प्रदेश सरकार को यह भी सलाह दी है कि उन्हें केंद्र से ओर विशेष आर्थिक मदद की मांग करनी चाहिए और धन का पूरा सदुपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के लोगों पर इस समय न तो किसी भी प्रकार कर, टेक्स लगना चाहिए और न ही इस समय उनसे कोई बसूली की जानी चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

लघु उद्योग भारती ने किया आर्थिक पैकेज का स्वागत

Thu May 14 , 2020
एप्पल न्यूज़, बददीएक महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए आर्थिक पैकेज के ऐलान का लघु उद्योग भारती ने स्वागत किया है। वित्त मंत्री सीता निर्मलारमन द्वारा 3 लाख करोड़ रुपए एमएसएमई सेक्टर को वितरित किए गए जो आने वाले समय में सूक्ष्म तथा लघु उद्योगों के लिए […]

You May Like

Breaking News