IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वन मंत्री ने क्वारंटीन सेंटरों में जाकर पूछा हाल, बोले-क्वारंटीन नियमों का पालन करें

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हाल ही में बाहरी राज्यों से आए लोगों से क्वारंटीन के सभी नियमों की अक्षरशः पालन करने की अपील की है। शनिवार को मनाली में होटल द रोहतांग मनालसू, अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान और बंदरोल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में क्वारंटीन सेंटरों के निरीक्षण के दौरान गोविंद सिंह ने यह अपील की।

\"\"


  उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों में रह रहे हिमाचल के लोगों को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार ने बड़ी तेजी से कार्य किया है और सैकड़ों किलोमीटर दूर कर्नाटक तथा गोवा जैसे राज्यों के विभिन्न भागों से भी लोगों को रेलगाड़ियों के माध्यम से यहां पहुंचाया गया है। हिमाचल में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए अब इन लोगों का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण है। अगर ये सभी लोग पूरी तरह क्वारंटीन का पालन करते हैं तो हमारा प्रदेश जल्द ही कोरोनामुक्त हो जाएगा।
  क्वारंटीन सेंटरों में उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं पर संतोष व्यक्त करते हुए वन मंत्री ने कहा कि इनमें रह रहे लोगों विशेषकर विद्यार्थियों का खास ध्यान रखा जा रहा है। इस अवसर पर गोविंद सिंह ठाकुर ने सभी को कोविड-19 से निपटने और सरकार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना की शपथ भी दिलाई। बाहर से आए सभी लोगों ने संकट की घड़ी में त्वरित मदद के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया तथा इस संबंध में वन मंत्री के प्रयासों की सराहना की।
  गोविंद सिंह ने मनाली और इसके आस-पास के क्षेत्रों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों से भी मुलाकात की। उन्होंने श्रमिकों से कहा कि हिमाचल एक बहुत ही सुरक्षित और शांत राज्य है। इसलिए कोरोना संकट के दौरान प्रवासी श्रमिक घबराहट या अफरा-तफरी में पलायन न करें। सरकार ने अब सभी विकास कार्यों और निजी निर्माण कार्यों को मंजूरी प्रदान कर दी है। इससे यहां श्रमिकों को पर्याप्त रोजगार मिल रहा है। सभी श्रमिक इन अवसरों का लाभ उठाएं और कुछ सावधानियां बरतते हुए अपने कार्यों में जुट जाएं।

वैन उपलब्ध करवाने के लिए टैक्सी आपरेटरों का धन्यवाद किया
  गोविंद सिंह ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में आम लोग भी सरकार का भरपूर सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक अंशदान के अलावा राशन, भोजन और अन्य मदद के लिए भी लोग आगे आए हैं। गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिम आंचल टैक्सी आपरेटर्स यूनियन मनाली ने भी कोविड सैंपल टेस्टिंग के लिए मनाली अस्पताल को एक वैन भेंट करके एक मिसाल कायम की है। इसके लिए मनाली के टैक्सी आपरेटर्स बधाई के पात्र हैं।

जल्द तैयार होगी अलेऊ पुल बाईपास सड़क
 वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शनिवार को मनाली में अलेऊ पुल के पास बन रही बाईपास सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। वन मंत्री ने कहा कि इस सड़क का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुल तंग होने के कारण अलेऊ के आस-पास अक्सर ट्रैफिक जाम हो जाता है। बाईपास सड़क बनने से इस समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

Sun May 17 , 2020

You May Like

Breaking News