IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

NCC व NSS स्वयंसेवकों को DC सिरमौर ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों को जागरूक करने पर किया सम्मानित

एप्पल न्यूज़, सिरमौर (डॉ प्रखर गुप्ता)

जिला सिरमौर में कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान कोरोना वारियर्स में शामिल एनएसएस व एनसीसी के स्वयंसेवकों को गत एक माह से अधिक समय तक जिला में लोगों को जागरूक करने के लिए तैनात किया गया था। उपायुक्त सिरमौर डॉ0आर0के0परूथी ने आज उनकी सेवाओं के अंतिम दिन नाहन में तैनात 10 कैडेटस को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनके द्वारा दी गई अमूल्य सेवाओं के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

\"\"


उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनने व सेनेटाइजर का इस्तेमाल तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसी आदतों के बारे में जागरूकता फैलाने में इन स्वयंसेवकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने बताया कि अब यह एनएसएस व एनसीसी स्वयंसेवक अपनी पंचायतों, गांव व घरों में जाकर लोगों को आयुष किट, सामाजिक दूरी, मास्क पहनने, कम से कम 20 सेकेण्ड तक साबुन से हाथ धोने व सेनेटाइजर के इस्तेमाल की आदत को आगामी समय में भी बनाए रखने का प्रचार अपने क्षेत्रों में करेंगे।

साथ ही ये स्वयंसेवक अपने क्षेत्र के लोगों विशेषकर छोटे बच्चें तथा 60 साल से अधिक के बुजुर्ग, होम क्वारन्टीन में रह रहे व्यक्तियों के मनोबल को बढावा देगे तथा होम क्वारन्टीन के दौरान घर से बाहर न निकलने के लिए जागरूक करेंगे तथा आयुष किट के उपयोग, जिससे कोरोना महामारी से लड़ने में हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी तथा साथ ही दूसरे रोगों से भी बचाव होगा, के लिए भी प्रेरित करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सैजल- बरागटा ने पूछा- कांग्रेस नेता बताएं धरातल पर उन्होंने क्या कार्य किए

Wed May 20 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा0 राजीव सहजल एवं मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा ने जारी संयुक्त बयान में कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के संकटकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा में दिन-रात कार्य कर रही है। भाजपा संगठन और सरकार के बेहतरीन तालमेल […]

You May Like

Breaking News