नीरज भारती से देशद्रोह का मुकदमा वापिस लो, नहीं तो पूरे प्रदेश में होगा बड़ा आंदोलन- युवा कांग्रेस

कांग्रेस के युवा पदाधिकारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

एप्पल न्यूज़, सुरेंद्र जम्वाल बिलासपुर

जिला कांगड़ा से कांग्रेस नेता व पूर्व सीपीएस नीरज भारती के ऊपर देशद्रोह केस के तहत गिरफ्तारी को तत्काल प्रभाव से वापस लेने हेतु प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव रजनीश मेहता की अध्यक्षता में महामहिम राज्यपाल को एसडीएम घुमारवीं के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया है।

रजनीश मेहता ने कहा की पूर्व सीपीएस नीरज भारती को देशद्रोह के केस में गिरफ्तार करने का निर्णय बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है जो प्रदेश सरकार की स तानाशाही दर्शाता है । प्रदेश सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर सत्ता का दुरुपयोग कर रही है ।नीरज भारती केंद्र की बीजेपी सरकार व प्रदेश सरकार के खिलाफ लगातार आवाज बुलंद करते रहते हैं लेकिन प्रदेश सरकार के द्वारा उनके खिलाफ जबरन देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करना अत्यंत निंदनीय है जिसे युवा कांग्रेस बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी ।

युवा कांग्रेस राज्यपाल से आग्रह करती है कि इस मामले में कड़ा संज्ञान लेकर नीरज भारती की गिरफ्तारी रद्द कर उनके खिलाफ झूठे देशद्रोह के मुकदमे को तुरंत वापस लिया जाए ।केंद्र सरकार व बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद करने से देशद्रोह नहीं होता है । दिन प्रतिदिन सोशल मीडिया पर भाजपा के नेतागन भी कांग्रेस पार्टी के स्वतंत्रता सेनानी नेताओं व कांग्रेस के संवैधानिक पदों पर रहे बड़े नेताओं के खिलाफ बहुत घटिया भाषा का इस्तेमाल करते हैं लेकिन प्रदेश सरकार बीजेपी से जुड़े ऐसे नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करती है ।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी , पूर्व प्रधानमंत्री नेहरु , इंदिरा गांधी व राजीव गांधी सहित कई सम्मानीय नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की जाती है लेकिन पुलिस उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं कर करती है ।
मेहता ने कहा कि अगर नीरज भारती के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा तुरंत वापस नहीं लिया गया तो युवा कांग्रेस प्रदेश भर में बीजेपी सरकार की तानाशाही के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी तथा प्रदेश भर में जगह-जगह धरने प्रदर्शन होंगे जिसकी जिम्मेदारी भी सरकार की होगी ।

सरकार से आग्रह है कि पूर्व सीपीएस नीरज भारती को रिहा करके देशद्रोह का मुकदमा वापस लिया जाए ।इस मौके पर लोकसभा युवा कांग्रेस महासचिव अमरदीप सिंह, जिला एनएसयूआई अध्यक्ष अरविंद कालिया ,अभिषेक भारद्वाज, अजय कुमार,नवीन कुमार, मनजीत सिंह, विकास कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किन्नौर की बॉक्सर विनाक्षी, स्नेहा और दीपिका को राज्यपाल द्वारा 51-51 हजार देने की घोषणा

Sat Jun 27 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किन्नौर जिले की तीन बाॅक्सिंग महिला खिलाड़ियों, विनाक्षी देवी, स्नेहा तथा दीपिका, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है और मेडल हासिल किए हैं, को 51,000 रुपये प्रत्येक को अपनी ऐच्छिक निधि से देने की घोषण की है। इनमें कु. विनाक्षी […]