क्षय रोग कार्यक्रम के प्रति उत्कृष्ट कार्य करने के लिए आर.डी.धीमान ने दी बधाई

एप्पल न्यूज़, शिमला
अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर.डी.धीमान ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं जिला क्षय रोग कार्यक्रम अधिकारियों के साथ विडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी को क्षय रोग कार्यक्रम के प्रति उत्कृष्ट कार्य करने एवं प्रदेश को गुजरात एवं आन्ध्र प्रदेश के साथ उत्कृष्ट राज्यों में चुने जाने पर बधाई दी।


आर.डी. धीमान ने कहा कि देशभर के सभी जिलों में से जिला हमीरपुर को दूसरे, सिरमौर को चौथा एवं ऊना को दसवंे स्थान पर चुना गया है तथा जिला चम्बा को एसपीरेशनल डिस्ट्रिक की श्रेणी में देशभर में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने सभी जिलों को भविष्य में और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने भारत सरकार द्वारा निर्धारित 9 मापदण्डों पर प्रदेश के कार्य के बारे में जानकारी सांझा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 9 में से 6 मापदण्डों पर देशभर में सर्वश्रेष्ठ कार्य किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को अन्य 3 मापदण्डों पर भी बेहतरीन कार्य करने के लिए प्रेरित किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में आशा कार्यकर्ता हर रविवार को अपने क्षेत्र में घर-घर जाकर क्षय रोग के सम्भावित व्यक्तियों का पता लगाएगी एवं 2021 दिसम्बर तक क्षय रोग उन्मूलन के लक्ष्य को प्राप्त करने में अहम भूमिका निभाएगी।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय में हमें दूसरी सभी बीमारियों से भी प्रदेश की जनता को बचाना है एवं आवश्यक ईलाज उपलब्ध करवाना है, ताकि प्रदेश की जनता पूरी तरह से स्वस्थ रह सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नई राहें नई मंजिलें योजना के अंतर्गत ईको-टूरिज्म साईट होगी विकसितः वन मंत्री

Mon Jun 29 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलावन मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने रोहड़ू और ठियोग वन मंडल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ‘वन समृद्धि, जन समृद्धि’ योजना के अंतर्गत इस वर्ष 10 कलस्टरों में 120 बीघा भूमि पर औषधीय पौधे लगाए जाएंगे, जिससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर […]

Breaking News