IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

लोकतंत्र को बचाने के लिए राजभवन के बाहर कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल कांग्रेस ने मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक नीतियों  के खिलाफ शिमला स्थित राजभवन के बाहर धरना-प्रदर्शन किया।  इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि जिस प्रकार केंद्र की मोदी सरकार राज्यों मे कांग्रेस सरकारों को अस्थिर कर उन्हें गिरा रही है उसके विरोध में पूरे देश मे कांग्रेस राजभवनों के बाहर धरने-प्रदर्शन किया जा रहा है।

\"\"

उन्होंने कहा है कि किसी भी राज्य में राजभवन देश के लोकतंत्र का सरंक्षक होता है पर अगर यही किसी राजनीतिक दबाव में काम करने लग जाए तो देश का संविधान और इसकी लोकतांत्रिक व्यवस्था ही अस्त-व्यस्त हो जाएगी, जिसे बचाना बहुत ही जरूरी है।

राठौर ने कहा है कि जिस प्रकार बीजेपी ने पहले गोवा, फिर मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार को अस्थिर किया और वहां जोड़तोड़ कर बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई,आज उसी प्रकार राज्यस्थान में गहलोत सरकार को अस्थिर कर बीजेपी अपना पूरा राजनीतिक षड़यंत्र रच रही है।

उन्होंने कहा कि राज्यस्थान का राजभवन बीजेपी की राजनीति का केंद्र बन गया है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। राठौर ने कहा कि आज तक देश के इतिहास में ऐसा कभी नही हुआ है कि चुने हुए विधायकों को राजभवन में अपनी मांग को लेकर कोई धरना-प्रदर्शन करना पड़े।

Share from A4appleNews:

Next Post

एक राष्ट्र एक शिक्षा: नई शिक्षा नीति के साथ नई शिक्षा व्यवस्था की आवश्यकता

Tue Jul 28 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला भारतवर्ष सदैव से ही विश्व में शिक्षा का केंद्र रहा। आदि काल से यहाँ शिक्षा राष्ट्र गौरव के विषय के रूप में सुशोभित रही। धर्म ग्रंथों की बहुतायत में उपलब्धता ने शिक्षा प्राप्ति के मार्ग को सुगम एवं सरल बना दिया था। यही कारण था कि भारतवर्ष […]

You May Like