IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राकेश पठानिया, सुखराम चौधरी व राजेन्द्र गर्ग बनेंगे मंत्री, 30 को सवा 11 बजे राजभवन में होगी शपथ

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार 30 जुलाई को होने जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में नूरपूर के विधायक राकेश पठानिया, पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी और घुमारवी के विधायक राजेंद्र गर्ग राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे। सुबह सवा 11 बजे राजभवन में शपथ समारोह का आयोजन किया जाएगा व पीटरहाफ से इस समारोह का वेबकास्ट के जरिए सीधा प्रसारण किया जाएगा ताकि कोरोना महामारी के दौर में ज्यादा भीड़ न जुटे ।

\"\"


यह तीनों विधायक पहली बार मंत्री बनेंगे। पठानिया व सुखराम चौधरी के नाम तो पहले से ही चल रहे थे लेकिन लेकिन घुमारवीं से विधायक राजेंद्र गर्ग का नाम चौंकाने वाला है। वह भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा के बेहद करीबी विधायक है। राकेश पठानिया एक अरसे से मंत्री पद हथियाने की कोशिश कर रहे हैं और इससे पूर्व राकेश पठानिया धूमल सरकार में प्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष रह चुके है। पूर्व संसदीय सचिव सुखराम चौधरी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के खेमे से ताल्लुक रखते हैं।
उन्हें पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल का कद थामने के लिए मंत्रिमंडल में लिया जा रहा है। आज शाम को छह बजे के करीब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राजभवन गए और राज्यपाल बंडारू दतात्रेय से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार की चिटठी सौंपी।
हालांकि आज दोपहर से ही राजभवन में शपथ समारोह के लिए करीब 50 कुर्सियां सजाई जा चुकी हैं व सचिवालय प्रशासन ने नये मंत्रियों के लिए कमरे तैयार कर लिए हैं।
देर शाम तक तीन नाम तय हो चुके हैं । आज दिन भर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलें चलती रही। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ राजीव बिंदल, विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज और कमलेश कुमारी के नाम भी चर्चा में रहे,लेकिन देर शाम को जो चिटठी निकली उसमें इन तीनों के नाम गायब निकले। तीन नए मंत्रियों की ओर से पद व गोपनीयता की कल शपथ लेने के बाद कल ही मंत्रिमंडल के विभागों में फेरबदल भी हो सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला लोकसभा क्षेत्र के 17 कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के ब्लाॅक अध्यक्ष नियुक्त

Thu Jul 30 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के राज्य समन्वयक एवं प्रभारी (मीड़िया, संगठन एवं कार्यालय) सैन राम नेगी ने जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष यादविन्दर सिंह गोमा ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की अनुशंसा […]

You May Like

Breaking News