IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला की बेटी प्रेरणा गुप्ता Air Force में बनी फ्लाइंग ऑफिसर

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिमला की बेटी प्रेरणा गुप्ता का चयन भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर के पद पर हुआ है। प्रेरणा गुप्ता ने फरवरी 2020 में देहरादून से फ्लाइंग ऑफिसर के लिए जरूरी एसएसबी और एएफसीएटी यानी एफ कैट की परीक्षा उत्तीर्ण की थी जिसके आधार पर प्रेरणा का चयन इस पद के लिए हुआ है। प्रेरणा गुप्ता अब एयर फोर्स के  हैदराबाद  ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण हासिल करेगी।

\"\"


प्रेरणा गुप्ता ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा शिमला के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल से हासिल की है, उसके बाद आगे की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक और अन्ना मलाई विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। उनके पिता जितेन्द्र गुप्ता राज्य सरकार के राजस्व विभाग से नायब तहसीलदार के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और उनकी माता कमलेश गुप्ता रीजनल ईपीएफ कार्यालय शिमला में कार्यरत हैं।
प्रेरणा गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत, समर्पण अपने माता-पिता, शिक्षकों, दोस्तों और अपने भाई समृद्ध गुप्ता को दिया हैं, जो हमेशा उनके साथ खड़े रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

स्वतंत्रता दिवस पर पूरे हिमाचल में पौधारोपण करेगी एनयूजे इंडिया, 1100 पौधे रोपने का लक्ष्य

Wed Aug 12 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्टस (इंडिया) हिमाचल प्रदेश 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे प्रांत में पौधारोपण करेगी। एनयूजे इंडिया की वर्चुअल प्रांत बैठक प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा की अध्यक्षता में हुई जिसमें अधिकांश जिलों के प्रतिनिधियों व राज्य पदाधिकारियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य […]

You May Like

Breaking News