मंडी में कोरोना से छठी मौत, हिमाचल प्रदेश में 17 पहुंची मरने वालों की संख्या- राज्य में रिकॉर्ड 156 पॉजिटिव

6

एप्पल न्यूज़, मंडी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से एक और मौत हो गई। मंडी जिले के सराज विधानसभा हलके के गांव बाड़ा के रहने वाले 68 वर्षीय व्यक्ति ने गुरूवार दोपहर को नेरचौक स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि यह व्यक्ति 12 अगस्त को ही मंडी जोनल अस्पताल में अपने इलाज के लिए आया था, जहां से लक्षण होने के कारण इसे नेरचौक मेडिकल कालेज के लिए रैफर कर दिया।
हालांकि, इसे मधुमेह व किडनी रोग जैसी कोई और गंभीर बीमारी नहीं थी। मगर छाती में दर्द आदि के चलते इसका उपचार शुरू किया गया मगर इसे बचाया नहीं जा सका। उन्होंने बताया कि यह मरीज अकेले ही आया था ऐसे में इसे पहले कौन कौन सी बीमारियां रहीं हैं इसका पता नहीं चल पाया है। मरीज का कोई यात्रा इतिहास भी नहीं है, ऐसे में यह कोरोना की चपेट में कैसे आया यह जांच का विशय रहेगा। 
नेरचौक मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीवा नंद चौहान ने बताया कि इसका सैंपल लिया गया था और इसकी रिपोर्ट जब इसकी मौत के बाद प्राप्त हुई तो यह कोरोना पॉजटिव पाया गया। ऐसे में इसे कोरोना से हुई मौत के आकड़े में ही जोड़ा गया। 
इधर, मंडी जिले में गुरूवार को फिर से कोरोना मरीजों का आकड़ा बढ़ गया। एक ही दिन में 15 मरीज और आ गए हैं। इसके साथ ही मंडी जिले में संक्रमितों की तादाद 285 हो गई है । जबकि इसमें 120 मरीज एक्टिव हैं, 159 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 6 की मौत हो चुकी है।


हमीरपुर में 13 लोग निकले पाॅजीटिव, 4 लोग हुए स्वस्थ
हमीरपुर

जिला में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने आए, जबकि 4 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि पाॅजीटिव पाए गए सभी लोग पहले ही गृह संगरोध में रखे गए थे। इनमें भोरंज के गांव कसयाना का 38 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। वह 4 अगस्त को बद्दी से आया था। बगवाड़ा क्षेत्र के गांव दारीं की 45 वर्षीय महिला की रिपोर्ट प्राथमिक संपर्क के कारण पाॅजीटिव आई है। 31 जुलाई को बाइक पर राजस्थान से आए भोरंज के गांव चंबोह का 21 वर्षीय युवक भी संक्रमित पाया गया है। 6 अगस्त को बिहार से बिझड़ी पहुंचे 35, 22 और 18 वर्षीय तीन लोगों की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है। 6 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश से लौटा जोल सप्पड़ क्षेत्र के गांव सनकर का 30 वर्षीय व्यक्ति, 4 अगस्त को लुधियाणा से आया गांव कुठारली डाकघर करौर का 35 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है, जलाड़ी की 48 वर्षीय महिला प्राथमिक संपर्क के कारण संक्रमित पाई गई है।
6 अगस्त को लुधियाणा से आया गांव पनेह अतरू डाकघर करोट का 24 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई है और गांव गाभा डाकघर थाना बजूरी की 62 वर्षीय महिला की रिपोर्ट प्राथमिक संपर्क के कारण पाॅजीटिव निकली है। हमीरपुर तहसील के गांव मसयाणा का 50 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजीटिव आई, जबकि 2 अगस्त को नागालैंड से लौटा बोहनी क्षेत्र के गांव गुडवीं का 41 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इन सभी 13 लोगों को कोविड केयर संेटर में शिफ्ट किया जा रहा है।

सिरमौर में देर रात सामने आए कोरोना पॉजिटिव के 8 नए मामले

सिरमौर

– जिला सिरमौर में देर रात कोरोना पॉजिटिव के 8 नए मामले सामने आए है। सूत्रों के मुताबिक आज पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में 5 पुरुष (44 साल, 40 साल, 52 साल, 33 साल और 48 साल) कमरऊ डाकघर सतौन से सम्बन्धित है। इसके अलावा, सिरमौरी ताल, पांवटा साहिब का 33 साल का पुरुष, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, पांवटा साहिब का 54 साल का पुरुष और बहराल, पांवटा साहिब से 43 साल का एक फौजी, जोकि संस्थागत क्वारांटाइन में था, कोरोना पॉजिटिव पाया गया है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

डाॅ. जगत राम को हिमाचल गौरव-2019 पुरस्कार से नवाजा

Fri Aug 14 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च, चंडीगढ़ के निदेशक पदमश्री डाॅ. जगत राम को ‘हिमाचल गौरव पुरस्कार-2019’ से पुरस्कृत किया। डाॅ. जगत राम राज्य के जिला सिरमौर की ग्राम पंचायत सेर-जगास के पबियाना […]

Breaking News