IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी की मोहिनी ठाकुर ने 12वीं की मैरिट में पाया 7वां स्थान, पुनर्मूल्यांकन में बढ़े 6 नम्बर

पाठशाला प्रशासन व प्रबंधन समिति ने छात्रा मोहिनी ठाकुर को किया सम्मानित

एप्पल न्यूज़, हितेश भारती आनी

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी की जमा दो की छात्रा मोहिनी ठाकुर पुत्री घनश्याम ठाकुर व रूमा देवी गांव शेगलीली महॉग ने मार्च 2020 में संपन्न हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की परीक्षा में पुनर्मूल्यांकन के पश्चात मेरिट सूची में सातवां स्थान हासिल कर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी सहित पूरे आनी क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

\"\"

मोहिनी ठाकुर ने जून 2020 में घोषित परीक्षा परिणाम में 475 अंक प्राप्त किए थे किंतु मोहिनी तथा उनके अध्यापकों को मोहिनी की प्रतिभा को देखते हुए इस परिणाम पर संतोष नहीं था । प्रवक्ता राजनीति शास्त्र कुंदन शर्मा के मार्गदर्शन में मोहिनी ठाकुर ने पुनर्मूल्यांकन के पश्चात 481 अंक प्राप्त किए तथा मेरिट सूची में सातवां स्थान प्राप्त किया ।मोहिनी के मेरिट सूची में स्थान प्राप्ति पर प्रधानाचार्य जवाहरठाकुर सहित समस्त शिक्षक वर्ग , विद्यालय प्रबंधन समिति, आनी क्षेत्र व मोहिनी के पैतृक क्षेत्र महोग में प्रसन्नता की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर मोहिनी ने अपने समस्त गुरुजनों व माता पिता का आभार व्यक्त किया तथा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को समर्पित किया।मोहिनी ने आगे चल कर प्रशासनिक अधिकारी बनकर देशसेवा का लक्ष्य रखा है।
पाठशाला प्रशासन तथा विद्यालय प्रबंधन समिति ने मोहिनी ठाकुर के सम्मान में एक जलपान कार्यक्रम का पाठशाला में आयोजन किया तथा मोहिनी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । प्रधानाचार्य जवाहर ठाकुर ने मोहिनी की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मोहिनी को बधाई व शुभकामना संदेश दिया तथा ₹5000 की धनराशि बतौर पुरस्कार भेंट की ।उन्होंने मोहिनी की सफलता पर समस्त शिक्षक वर्ग प्रवक्ता कुंदन शर्मा के प्रयासों को विशेष तौर पर भी सराहना की। उन्होंने जानकारी दी कि कन्या विद्यालय आनी ने बहुत ही कम समय में सह शैक्षणिक तथा शैक्षणिक प्रत्येक क्षेत्र में राज्य स्तर पर अपनी विशेष पहचान कायम की है जिसके लिए विद्यालय का समर्पित स्टाफ व विद्यालय प्रबंधन समिति बधाई की पात्र है ।इस अवसर पर मस्त शिक्षक वर्ग तथा विद्यालय प्रबंधन समिति में मोहिनी ठाकुर को ₹11000 की धनराशि बतौर पुरस्कार भेंट की ।
विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर ने मोहिनी ठाकुर, प्रधानाचार्य जवाहर ठाकुर व समस्त शिक्षक वर्ग को बधाई संदेश दिया तथा भविष्य में पाठशाला में शिक्षा के स्तर को कायम रखने का आवाहन किया।
मोहिनी की सफलता पर उपमंडल अधिकारी नागरिक आनी चेत सिंह, बीडीसी अध्यक्षा अंजना भारती ,बार एसोसिएशन आनी के अध्यक्ष स्वतंत्र कुमार शर्मा, प्रधानाचार्य अमर चौहान,शिक्षक पी दुर्वासा, शशि मल्होत्रा ,योगेश वर्मा,चंद्रकेश शर्मा, पत्रकार छविंद्र शर्मा राकेश बिनी शर्मा, चमन शर्मा, दीवान राजा ,विनय गोस्वामी आदि ने सोशल मीडिया के माध्यम से मोहिनी को शुभकामना संदेश प्रदान किए।
पाठशाला में इस अवसर पर प्रधानाचार्य जवाहर ठाकुर ,प्रवक्ता हरीश ठाकुर, वेद प्रिया, कुंदन शर्मा, धर्म सिंह ,युग दत्त शर्मा, महेंद्र किशोर, सुबाराम, विद्या कश्यप, बनती कौंडल, धर्मेंद्र वर्मा,रोशन लाल,सन्तोष कुमार, जियालाल आदि के साथ विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पूर्ण ठाकुर, रामकृष्ण ठाकुर, मदन शर्मा ,पप्पू सत्य, वरिष्ठ पत्रकार चमन शर्मा आदि मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सैन्य सम्मान के साथ एसएसबी के जवान नरसिंह मेहता का किया गया अंतिम संस्कार

Sat Aug 22 , 2020
मात्र 18वर्ष की आयु में सशस्त्र सीमा बल में भर्ती हुए थे ह्रदय गति रुकने की वजह से हुआ निधन परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, समूचा क्षेत्र गमगीन एप्पल न्यूज़, राम गोपाल ननखड़ी रामपुर उपमंडल के भडावली पंचायत के मतरवेल (कुमसू) गावं की शान 52वर्षीय नर्सिंग मेहता का बीते […]

You May Like