IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्य पुस्तकालय में स्थानांतरित किया गया सूचना केंद्र एवं वाचनालय

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिमला के स्कैंडल प्वाइंट स्थित सूचना केंद्र एवं वाचनालय को आम लोगों की सुविधा के लिए रिज पर स्थित राज्य पुस्तकालय की धरातल मंजिल में स्थानांतरित किया गया है।
इस सूचना केंद्र एवं वाचनालय को कोरोना महामारी की गम्भीरता और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार एहतियात के तौर पर विगत कुछ समय से बंद रखा गया है।
अध्ययन केन्द्र को रिज स्थित राज्य पुस्तकालय की धरातल मंजिल में स्थानांतरित करने से वरिष्ठ नागरिकों, विशेष रूप से सक्षम लोगों और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को सुविधा होगी। विशेष रूप से सक्षम लोगों के लिए यह बैरियर-फ्री होगा और उन्हें सीढ़ियां उतरने-चढ़ने से राहत मिलेगी तथा वे अध्ययन केन्द्र के अतिरिक्त राज्य पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों, अखबारों और अन्य पत्रिकाओं का भी लाभ उठा सकेंगे।
प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना महामारी की स्थिति सामान्य होने के उपरांत इस सूचना केंद्र एवं वाचनालय को पुनः खोल दिया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

JEE-NEET परीक्षाओं को स्थगित करवाने को शिमला में कांग्रेस का धरना

Fri Aug 28 , 2020
AG चौक पर गरजी कांग्रेस, बोली- कोरोना काल मे परीक्षाएं करवाकर बच्चों की जान जोखिम में न डाले सरकार एप्पल न्यूज़, शिमला कोरोना के बीच सितम्बर में NEET ओर JEE की परीक्षाएं होने वाली है। देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में परीक्षाओं का करवाने […]

You May Like