IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

IGMC में रोगी कल्याण समिति के तहत खर्च होंगे 69.40 करोड़, यूजर्स चार्जिज में 5 रुपये की बढ़ोतरी

एप्पल न्यूज़, शिमला
इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल शिमला की रोगी कल्याण समिति की शासकीय निकाय की 11वीं बैठक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं आयुर्वेद मंत्री डाॅ. राजीव सैजल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में वर्ष 2020-21 के लिए 69 करोड़ 40 लाख रुपये के बजट व्यय को अनुमोदित किया गया।

\"\"

उन्होंने बताया कि बैठक में लिए गए निर्णयों के तहत 50 रुपये से कम यूजर्ज चार्जिज में 5 रुपये की बढ़ौतरी की गई है। आईजीएमसी में चल रहे दवाईयों के एवं अन्य विभिन्न एक्सटेंशन काउंटर को 31 मार्च, 2021 तक बढ़ाया गया है, जिसके उपरांत नए टेंडरों के माध्यम से कांउटर प्रदान किए जाएंगे, जोकि 1 अप्रैल, 2021 से कार्य करना आरम्भ करेंगे।
उन्होंने बताया कि बैठक में तय किया गया है कि संस्थान परिसर में विभिन्न स्वैच्छिक संस्थाओं को सेवाएं प्रदान करने के लिए आवश्यकता एवं जगह की उपलब्धता के उपरांत ही अनुमति प्रदान की जाएगी। संस्थान की रसोई सेवा को आउटसोर्स करने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी बैठक में प्रदान की गई। आयुष्मान मित्र एवं हिम केयर साथी योजना को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से 10 आयुष्मान मित्र एवं हिम केयर साथी की नियुक्ति के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।    
उन्होंने कहा कि यह अत्यंत महत्वपूर्ण बैठक है जिसे निश्चित समयावधि पर किया जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने गैर सरकारी सदस्यों को बैठक का महत्वपूर्ण हिस्सा बताया, जिनके सुझाव सदैव आपेक्षित है।

उन्होंने कहा कि इन सदस्यों का जुड़ाव सीधा जनता से होता है, जिससे लोगों की मांग के प्रति जानकारी प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान का मानव संसाधन जीवंत पक्ष है और उसकी बेहत्तरी के लिए हमें मिलकर कार्य करना होगा।

उन्होंने कहा कि सभी समन्वय स्थापित कर एकजुट होकर संस्थान की प्रगति एवं रोगियों के कल्याण व सुविधा प्रदान करने के लिए कार्य करें।  
उन्होंने बैठक के दौरान संस्थान के विभिन्न अन्य बिंदुओं पर चर्चा करते हुए उसे प्रदेश सरकार के समक्ष रखने तथा उन पर जल्द निर्णय लेकर क्रियान्वित करने का आश्वासन् दिया।
बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डाॅ. रवि शर्मा, प्रधानाचार्य आईजीएमसी डाॅ. रजनीश पठानिया, चिकित्सा अधीक्षक आईजीएमसी डाॅ. जनक राज, चिकित्सा अधीक्षक कमला नेहरू अस्पताल डाॅ. अंबिका चैहान, संयुक्त निदेशक आईजीएमसी डाॅ. आर.एन. शर्मा, सेम डिकाॅट के अध्यक्ष डाॅ. यू.के. चंदेल, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सुरेश कपूर, कर्मचारी यूनियन के प्रदान सुखदेव वर्मा, वित्त अधिकारी देवेन्द्र पाल, एसीएफ प्रणव नेगी तथा चिकित्सा अधिकारी स्टोर डाॅ. साद रिजवी भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

पूर्व सैनिकों ने धूमधाम से मनाया बटालियन का स्थापना दिवस

Wed Oct 14 , 2020
एप्पल न्यूज़, बिलासपुर जिला बिलासपुर के घुमारवी मे तीन डोगरा रैजीमेन्ट के पूर्व सैनिकों ने बटालियन का 120 वां स्थापना-दिवस बड़ी घूमधाम से मनाया गया है । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कैप्टन करतार सिंह चन्देल (सेवानिवृत) ने की जिन्होने उपस्थित पूर्व सैनिकों को अपने सम्बोधन में बटालियन के रेजिंग के […]

You May Like

Breaking News