IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक शिमला में शुरू, कई महत्वपूर्ण फैसलों पर लगेगी मुहर

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक शुरू। इस बैठक में बजट सत्र को लेकर मंथन होगा। जयराम सरकार का आखिरी बजट सत्र फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह से शुरू हो सकता है।

मुख्यमंत्री चुनावी साल में अपने पांचवें बजट को मार्च के पहले हफ्ते में पेश कर सकते हैं। इसे मार्च अंत या अप्रैल के पहले सप्ताह में पारित किया जाएगा।

मंत्रिमंडल की बैठक में पुलिस कांस्टेबलों को मिलने वाले संशोधित पे बैंड को अन्य विभागों के समकक्ष कर्मचारियों के अनुरूप देने का एलान भी हो सकता है।

कैबिनेट की बैठक में कोविड के बढ़ते मामलों पर मंत्रणा होगी। इसमें प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर विस्तार से स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक प्रस्तुति दी जाएगी। 
कर्मचारियों के नए संशोधित वेतनमान के लिए तीसरे विकल्प के नियमों को भी बैठक में मंजूरी मिल सकती है। इन्हें पंजाब सरकार के नए संशोधित वेतनमान के तीसरे विकल्प के नियमों के अनुसार तय किया जा रहा है।

सरकार ने बेसिक वेतन और डीए में 15 फीसदी बढ़ोतरी का विकल्प भी सरकारी कर्मचारियों को दिया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

पांगी में 'जुकारू' उत्सव- 'वामन' अवतार भगवान विष्णु को तीनों लोक दान में देने के उपलक्ष्य में राजा 'बलि' के नाम 'एक दिन'

Mon Jan 31 , 2022
एप्पल न्यूज़, वीरू राणा, पांगी जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी में हर साल मनाये जाने वाले जुकारू उत्सव इस वर्ष भी दो फरवरी से समूचे पांगी घाटी में मनाया जा रहा है। इस त्यौहार को घाटी की सांस्कृतिक पहचान और शान कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी। इस त्यौहार पर घाटी […]

You May Like