हिमाचल के 25 रूटों पर इंटरस्टेट बस सेवाएं शुरू, लोगों को मिली राहत

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल पथ परिवहन निगम की अंतरराज्यीय बस सेवाओं के परिचालन का निर्णय लेने के बाद प्रथम चरण में आज 25 रूटों पर अंतरराज्यीय बस सेवाएं आरम्भ हो गई हैं। इनमें चंडीगढ़, पठानकोट, बद्दी, होशियारपुर, लुधियाना, अम्बाला, हरिद्वार इत्यादि प्रमुख हैं। अंतरराज्यीय रूटों पर सिर्फ गैर-वातानुकूलित (नाॅन-एसी) बसें ही चलाई जाएंगी। अंतरराज्यीय बस रूटों में रात्रि बस सेवाएं भी सम्मिलित की गई हैं।

परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि नवरात्र और त्यौहारों के मद्देनजर लोगों को सुविधा प्रदान करने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। पिछले कुछ समय से आम लोग भी अंतरराज्यीय बस सेवाएं आरम्भ करने की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अन्य राज्यों के लिए भी अंतरराज्यीय बस सेवाओं का परिचालन आरम्भ किया जाएगा।  
परिवहन मन्त्री ने कहा कि अंतरराज्यीय रूटों पर बसों के परिचालन के लिए कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी दिशा-निर्देशों का सख़्ती से पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जल शक्ति विभाग ने आनी मंडल में 42 योजनाओं से स्वीकृत किए 17,316 घरेलु नल कनेक्शन

Wed Oct 14 , 2020
एप्पल न्यूज़, आनी हर परिवार को अपने घर में नल से पेयजल मिले, इसके लिए केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन योजना लांच की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस योजना का शुभारंभ अगस्त 2019 में किया वहीं प्रदेश सरकार द्वारा सितंबर 2019 में इस योजना को अमलीजामा पहनाने के […]