IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बड़वास चौकी मृगवाल सड़क पर उड़ती धूल मिट्टी से बड़वास गाँव के लोगों का बुरा हाल- सुनील चौहान

एप्पल न्यूज़, सिरमौर

सिरमौर जिला के NH 707 खजियार से बड़वास चौकी मृगवाल सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़क पर धूल मिट्टी इतनी ज्यादा हो गई है जिससे कि लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

\"\"

जिस ठेकेदार ने सड़क पक्की बनाने का काम लिया है उसने अभी तक सुध नही ली उसका कोई अत्ता पता नही है
और जो बरसात से पहले सड़क चौकी मृगवाल से सुनला तक बनाई है ओ भी उखड़ गई है पूरी सड़क खड्डे में तब्दील हो गई है।
और बड़वास के समीप तो बुरा हाल है खजियार से 3से 4 किलोमीटर के करीब कच्ची सड़क है धूल मिट्टी से पूरा गाँव परेशान है।
धूल मिट्टी पूरे गाँव मे उड़कर जा रही है जिससे लोगो का बीमारी बढ़ने का खतरा बढ़ गया है , कई लोगो को सांस लेने में मुश्किल हो रही है ।
सड़को पर गड्ढे हो गए है जो गटका सड़क पर डाला था बरसात में बहकर इधर उधर हो गया है जिससे सड़क पर बाइक व अन्य गाड़ी चलाना भी मुश्किल हो गया है कई बार लोगो की बाईक स्किट हो गई है छोटी मोटी चोटे लगी है।

उन्होंने प्रशाशन से निवेदन किया है कि कोई बड़ा हादसा न हो उससे पहले इस सड़क की सुध ले और पक्का किया जाये
लोकडाउन के बाद स्कूल खुलने चालू हो गए दर्जनों बच्चे इस सड़क से पैदल स्कूल जाते है ,परन्तु धूल मिटी इतनी उड़ती है कि बच्चो की ड्रेस खराब होने के साथ बच्चो को विमार होने का खतरा रहता है , इस उड़ती धूल मिट्टी के कारण बच्चे को स्कूल नही भेज सकते।
गांव वासी पशुओ को मिट्टी वाला चारा खिलाने में मजबूर है
कई बार PWD विभाग को इस बारे में अवगत भी करा चुके है परन्तु कोई सुध नही ले रहा है गांव वासियों ने
15 दिन का समय प्रसाशन व ठेकेदार को दिया है या तो हफ्ते में 2 दिन पानी का छिड़काव करें या पक्की सड़क करने का काम तुरन्त चालू किया जाए और बढ़िया क्वालिटी के साथ सड़क बनाई जाए ताकि सड़क जल्दी उखड़ न जाएं।

इस सड़क पर अगर जल्दी काम नही लगाया तो गाँव वासी पांवटा PWD ऐक्सन का घेराव व सड़क चक्का जाम करने से पीछे नही हटेंगे, इस धूल मिट्टी के कारण कई गांववासी के साथ पशु भी विमार हो गए है और सड़क के साथ लगते दर्जन घर है उनका तो बहुत बुरा हाल है।

घर ही मिट्टी में तब्दील हो रहै है ,लोग दिन में 4-5 बार घर को साफ करते है गांव वासियों ने डीसी सिरमौर SDM पांवटा साहिब , व PWD विभाग से अनुरोध किया है कि इस सड़क को जल्दी से दुरस्त किया जाये ताकि गांव के लोगो को हो रही परेशानी से निजात मिल सके।

बड़वास गांव के निवासी व नवयुवक मंडल के उपप्रधान सुनील चौहान , समाजसेवी प्रवेश चौहान , पूर्व प्रधान रामलाल चौहान ,मीत सिंह चौहान ,नारायण चौहान , जय सिंह चौहान ,सोहन सिंह चौहान ,रामानंद चौहान ,रमेश चौहान ,कर्ण नम्बरदार ,
रंजीत चौहान ,दयाल चौहान ,मोहन चौहान ,अनिल चौहान , सुनील चौहान ,कमलेश चौहान ,जगमोहन चौहान ,अरविंद चौहान ,बाबू राम चौहान ,सुरेंद्र चौहान ,मनीष चौहान, जितेंद्र चौहान ,बलबीर चौहान ,अनित, चौहान ,जगदीश चौहान ,रतन चौहान ,धनवीर चौहान ,महेंद्र चौहान ,सतीश चौहान, अरुण चौहान ,संजु , राकेश चौहान ,विक्रम चौहान ,नरेंद्र चौहान ,अनिल चौहान , दीप चंद चौहान , ओपी चौहान , भरत चौहान खत्री सिंह चौहान ,देशराज चौहान पिंकू नम्बरदार ,
सहित गांव की दर्जनों महिलाओं व बुद्दिजीवी लोगो का कहना है कि जल्द अगर इस सड़क की सुध न ली तो स्थानीय एलपीजी आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM बोले- दिल्ली दौरे को मंत्रिमंडल फेरबदल से ना जोड़ें, शीर्ष नेतृत्व से जा रहे मिलने

Fri Nov 6 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाओं को नकारते हुए कहा कि उनके दिल्ली दौरे को मंत्रिमंडल में फेरबदल से नहीं देखा जाना चाहिए। जयराम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण वो लम्बे समय से दिल्ली नहीं गए थे। ऐसे में कई विषय थे […]

You May Like