IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

27 दिसम्बर को शिमला में होगा जयराम सरकार का 3-साला जश्न, CM ने दिए निर्देश- यादगार हो भव्य समारोह

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर आयोजित होने वाले समारोह के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार 27 दिसम्बर, 2020 को तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। सरकार इस अवसर को यादगार बनाने के लिए शिमला में समारोह के आयोजन की योजना बना रही है।

\"\"

मुख्यमंत्री वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल के अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह के लिए यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समारोह के आयोजन के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन पूरी तरह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की विभिन्न नीतियों, कार्यक्रमों और उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा प्रभावी मीडिया प्लान तैयार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विभाग को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं के प्रसार के लिए भी संचार के विभिन्न माध्यमों का भरपूर उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए।
जय राम ठाकुर ने कहा कि विभाग को प्रचार सामग्री तैयार करने के अलावा सरकार की प्रमुख योजनाओं, पहलों और उपलब्धियों पर प्रकाश डालने के लिए डाॅक्यूमेंटरी भी बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से विशेष अभियान भी चलाया जाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को इस अवसर पर गिरिराज साप्ताहिक का विशेषांक प्रकाशित करने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों के दृष्टिगत आदर्श आचार संहिता के उपरांत अगले तीन महीनों के लिए प्रभावी मीडिया प्लान भी बनाया जाना चाहिए।
मुख्य सचिव अनिल खाची ने कहा कि इस अवसर को सफल बनाने के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जाएंगे।
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के सचिव रजनीश ने आयोजन के लिए विभाग द्वारा तैयार की गई कार्य योजना की विस्तृत जानकारी दी।
सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव डाॅ. आर.एन. बत्ता, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला के डीडीयू असप्ताल में कोरोना मरीजों से जानवरों जैसा व्यवहार-न खाना न पानी, कोरोना से लड़ वापस लौटे शिव प्रताप भीमटा ने खोली प्रशासन की पोल

Wed Nov 18 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला जिला शिमला के सबसे बड़े कोरोना क्वारंटाईन सेंटर डीडीयू/रिपन हॉस्पिटल में मरीजों के खस्ता हाल है। न कोई सुविधा और न ही मरीजों को खाने की सही व्यवस्था है। क्या प्रशासन को इस हकीकत के बारे जानकारी नहीं है या इस को अनदेखा किया जा रहा है […]

You May Like

Breaking News