लाहौल स्पीति के थोरंग गांव में भूषण को छोड़ पूरा गांव कोरोना पॉजिटिव, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का सबसे बड़ा उदाहरण

एप्पल न्यूज़, केलंग लाहौल स्पीति

जिला लाहौल स्पीति के चन्द्रा घाटी में करीब 60 प्रतिशत लोग कोरोना पोजेटिव है और इलाके मे गोंदला पंचायत  का पूरा थोरंग गांव कोरोना पॉजिटिव है। लेकिन गांव का एकमात्र शख्स इस वायरस के चपेट में आने से बच गया है। हालांकि इस शख्स का पत्नी समेत परिवार के 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। जबकि गांव के सभी 42 लोग इस वायरस के चपेट में आने से पॉजिटिव है।

52 वर्षीय भूषण ठाकुर ही गांव में अकेले ऐसे शख्स हैं जिसे कोरोना वायरस छू नही पाया है। दूरदर्शन से बातचीत में भूषण ठाकुर ने बताया कि उनके गांव थोरंग में 43 लोगो मेसे 42 पोजेटिव आये एकमात्र वही कोरोना नेगेटिव है. उन्होंने बताया कि वे प्रॉपर मास्क लगाते रहे, सेनेटाइजर का इस्तेमाल व सामाजिक दूरी, दो गज दूरी का पालन करते रहे ।

उन्होंने बताया और खाना खुद बना रहे हैं।उन्होंने कहा कि परिवार में 6 लोग पोसिटिव आये है ,वे सभी अलग रहते है. उन्होंने सभी लोगों से टी बी में बताए जा रहे नियमो का पालन करने, सभी लोगो से मास्क लगाने व सामाजिक दूरी दो गज दूरी के नियम के पालन  करने की अपील की ।

भूषण ठाकुर ने कोरोना के इस रफ्तार से समुदाय संकमण का मुख्य कारण अधिक ठण्ड होने से परिवार के लोगो का एक साथ तंदूर वाले कमरे में रहना बताया जिससे ये बीमारी पूरे परिवार को फैला ।इस रिपोर्ट के बाद घाटी के लोगों के साथ स्वास्थ्य विभाग भी स्तब्ध है।

कार्यकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी मदनलाल बन्धु ने बताया कि थोरंग गाँव मे केस ज्यादा आये कुल 42 में से एक ही ब्यक्ति नेगेटिव आया है । नेगेटिव केस का कारण उन्होनें ने नियमो का पालन किया होगा । उन्होंने बताया कि बाकि सभी केस नॉर्मल है और डॉक्टर की टीम गाँव भेजा है ताकि सिथिति का पता चल सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

द्रंग-गुम्मा नमक खानों के खुलने से चट्टानी नमक के लिए भारत को अब बाहर से आयात की नहीं रहेगी जरूरत-राम स्वरूप

Sat Nov 21 , 2020
एप्पल न्यूज़, मंडी सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि मंडी जिला के द्रंग और गुम्मा नमक खानों के खुलने से समूचा देश लाभान्वित होगा। चट्टानी नमक के लिए भारत को अब बाहर से आयात की जरूरत नहीं रहेगी। राम स्वरूप शर्मा वर्चुअल माध्यम से आयोजित मंडी जिला विकास समन्वय […]

Breaking News