IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जब पार्टी सिम्बल पर चुनाव नहीं तो फिर पोस्टर पर BJP नेताओं की फोटो क्यों, आयोग प्रत्याशियों की उम्मीदवारी करे निरस्त- लाभ सिंह

एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार मंडी
सूबे में आगामी पंचायतीराज चुनावों का वक्त जैसे ही नजदीक आ रहा है।सत्तापक्ष पर विपक्ष की निगाहें हर गतिविधियों पर तेज हो गई है।भाजपा समर्थित जिप प्रत्याशियों के बैनर, पोस्टर पर प्रधानमंत्री मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का फोटो है। जिस पर कांग्रेस पार्टी तल्ख हो गई है। कांग्रेस पार्टी ने पंचायत चुनाव में निष्पक्षता की दरकार का हवाला देते हुए चुनाव आयोग से भाजपा समर्थित जिला परिषद उम्मीदवारों के पोस्टर से बड़े नेताओं की फोटो हटाने तथा प्रत्याशियों की उम्मीदवारी को निरस्त करने की मांग की है। ताकि निष्पक्ष चुनाव करवाए जा सके। कांग्रेस पार्टी ने जिस प्रकार चुनाव की बेला के ऐनवक्त पर अपनी एतराजगी जाहिर की है उसने भावी नेताओं के लिए नई अड़चन पैदा कर दी है।

कांग्रेस पार्टी के जिला महामंत्री लाभचंद शर्मा ने वीरवार को समर्थकों सहित प्रेसवार्ता में कहा कि जब निर्वाचन आयोग ने पंचायतीराज चुनाव के लिए विभिन्न पदों के उम्मीदवारों को पार्टी चिन्ह छोड़ चुनाव निशान आबंटित किए हैं और मतदाताओं को उन्हीं चिन्हों पर अपना जनादेश देकर चयन करना है, तो भाजपा समर्थित उम्मीदवार पार्टी  व सरकार के मुखिया के फोटो लगाकर क्या सिद्ध करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे भावी नेता जनता को गुमराह करने के लिए फोटो लगाने का शौक रखते हैं, तो क्यों न चुनाव आयोग से पार्टी चिन्हों पर चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं। लाभचंद शर्मा ने आरोप लगाया है कि एक ओर चुनाव आयोग सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के प्रसार में लगे होर्डिंग हटाकर अपना धर्म निभा रहा है।

वहीं ऐसी जनविरोधी शरारतों को नजरअंदाज कर सरेआम शय दे रहा है। जिस पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई करने की जरूरत है। ताकि ग्रामीण स्तर तक का मतदाता निर्भीकता से चुनाव में भाग ले सके। इस मौके पर समाज सेवी प्रकाश चंद ठाकुर ने कहा कि पंचायत चुनावों में बड़े नेताओं के फोटो लगाकर चुनाव नहीं जीते जा सकते। उम्मीदवारों में जनता की सेवा और उनके बीच अपने बिजन सामने रखने से मतदाताओं का दिल जीता जा सकता है। इस अवसर पर सीता राम, नानक चंद, घनश्याम शर्मा, हेम सिंह आदि उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कौशल देगा ‘आत्मनिर्भर भारत’ को नई पहचान

Fri Jan 15 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला किसी भी देश के आर्थिक एवं सामाजिक विकास में कौशल का महत्वपूर्ण योगदान माना जाता है। कौशल एक ऐसा साधना है जिसके द्वारा युवाओं को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है और उद्योगों की मांग के अनुसार कुशल कार्यबल तैयार करके स्किल गैप को आसानी से […]

You May Like

Breaking News