IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विलासपुर में बना जिला परिषद का रिकॉर्ड, 21 साल की मुस्कान बनी जिला परिषद अध्यक्ष

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

— जिला परिषद के चुनाव में बिलासपुर ने एक नया इतिहास रच दिया है जब अध्यक्ष पद पर पहली मर्तबा सबसे कम उम्र की पार्षद का कब्जा हुआ. जी हां बरमाणा वार्ड से पार्षद रही 21 साल की मुस्कान अब जिला परिषद अध्यक्ष बन चुकी है.

जिला परिषद कार्यालय में सातवें अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद चुनावों का योजना किया गया और जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी बिलासपुर रोहित जंवाल की अध्यक्षता में चुनाव आयोजित किये जिसमें सभी 14 पार्षदों ने अपने मत का इस्तेमाल किया. वहीं अध्यक्ष पद पर बीजेपी में शामिल हुई मुस्कान को 09 मत पड़े जबकि कांग्रेस समार्थित उम्मीदवार प्रोमिला को 05 मत पड़े. इसके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी समार्थित उम्मीदवार प्रेम सिंह ठाकुर को 08 मत पड़े जबकि कांग्रेस समार्थित उम्मीदवार आईडी शर्मा को 06 मत पडे. इस तरह से जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा हुआ और अध्यक्ष पद पर मुस्कान व उपाध्यक्ष पद पर प्रेम सिंह ठाकुर चयन हुआ. इस बात की जानकारी देते हुए बिलासपुर डीसी रोहित जम्वाल ने कहा कि पंचायती राज अधिनियम के तहत जिला परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर चुनावों का आयोजन किया गया है और नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ भी दिलाई गई है.

नवनियुक्त अध्यक्ष मुस्कान का कहना है कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि जनता की समस्याओं को दूर कर सरकार की विकसात्मकत योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएगी और खास तौर पर महिला उत्पीड़न के मामलों को आगे बढ़कर उठाएंगी और महिलाओं को इंसाफ दिलाने के लिए हर सम्भव प्रयास करेंगी.

वहीं नवनियुक्त उपाध्यक्ष प्रेम ठाकुर ने सभी पार्षदो का आभार जताते हुए आपसी सहयोग से जिले का विकास करने की बात कही. गौरतलब है कि जिला परिषद चुनाव के बाद नवनियुक्त अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को शपथ दिलाई गई जिसके बाद दोनों पदाधिकारियों ने अपना अपना कार्यभार संभाला. वहीं इस मौके पर कैबिनेट मंत्री रजिंदर गर्ग, बीजेपी विधायक सुभाष ठाकुर, जेआर कटवाल सहित मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जंवाल भी मौजूद रहे.

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में वार्षिक योजना का नाम बदलकर वार्षिक विकास बजट रखा, आगामी वित्त वर्ष के लिए 9405.41 करोड़ का प्रावधान-CM

Thu Feb 11 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्य सरकार ने बजट के लिए योजना और गैर योजना श्रेणियों की पुरानी प्रणाली को समाप्त करने और वर्ष 2021-22 से वार्षिक योजना के स्थान पर वार्षिक विकास बजट प्रणाली शुरू करने का निर्णय लिया है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने वर्ष 2021-22 के लिए […]

You May Like

Breaking News