CM जयराम का उड़नखटोला चर्चा में, हिमाचल पर 86 हजार करोड़ कर्ज- “कहीं आपदा में अवसर तो नहीं”

4

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को रशिया से 5.1 लाख रुपए प्रति घण्टे की दर से लीज पर नया हेलीकॉप्टर  लाने पर आश्चर्य व्यक्त करते किया है।उन्होंने कहा है कि एक तरफ प्रदेश दिनो दिन कर्जे के बोझ तले डूबा जा रहा है तो दूसरी तरफ सरकार मुख्यमंत्री व मंत्रियों के ऐशो आराम पर करोड़ों खर्च कर रही है।

उन्होंने कहा है कि सरकार की फिजूलखर्ची ने आज प्रदेश को बर्बादी के कगार पर ला कर खड़ा कर दिया है। राठौर ने आज यहां कहा कि प्रदेश सरकार के पास पहले से ही एक हैलीकॉप्टर है जिसका किराया दो लाख रुपए प्रति घण्टे के हिसाब से सरकार अदा करती है। अब नए हैलीकॉप्टर का किराया तीन लाख अधिक अदा करना पड़ेगा जिसका प्रदेश की आर्थिकी पर भी अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

आज प्रदेश 86 हजार करोड़ के कर्ज तले डूब चुका है।इसकी कोई भी चिंता प्रदेश सरकार को नही है।राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की विकट परिस्थितियों के मध्य सरकार की लोगों के प्रति संवेदनहीनता साफ दिखती है। आज प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ने आम आदमी का जीना दुर्भर कर दिया है।लोगों का कारोबार ठप्प पड़ा है। सरकार ने किसी भी वर्ग को कोई भी राहत देने में अपने हाथ खड़े कर रही है। उन्होंने कहा कि आज देश प्रदेश का यह बहुत ही बड़ा दुर्भाग्य है कि सत्ता पर बेठी भाजपा सरकार लोगों के प्रति पूरी तरह संवेदनहीन है। 

    राठौर ने प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि सत्ता के नशे में भाजपा के नेता व इसके अधिकारी आज इतने मदहोश हो गए है कि उन्हें सरकार महंगी गाड़ियां खरीद रही है। उन्होंने कहा कि बहेतर होता जितना पैसा सरकार अपनी ऐश परस्ती के लिये खर्च कर रही है उसमें अगर थोड़ा सा भी कोविड़ से निपटने पर खर्च कर देती तो आज प्रदेश में ऐसी विकट स्थिति न होती।

उन्होंने कहा है कि कोविड़ वैक्सीन अब हर नागरिक को निशुल्क लगाई जानी चाहिए।राठौर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने इस विपदा काल मे अमेरिका के राष्ट्रपति की तर्ज पर अपने लिए 8,400 करोड़ का बोइंग 777 खरीदा। उन्होंने कहा कि देश की जीडीपी जो आज बुरी तरह प्रभावित है और घटाव से भी नीचे खड़ी है,उसे उभारने के कोई प्रयास नही किये जा रहें है। उन्होंने कहा कि देश मे आज फिर से पिछले साल से भी ज्यादा विकट स्थिति बनती जा रही है। भाजपा के नेता अपने चुनाव प्रचार में डटे है।

राठौर ने देश मे ऑक्सीजन सिलेंडर की बढ़ती कमी पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि आज अस्पतालों में इसकी कमी की बजह से कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो रही है। सरकार के पास कोरोना अस्पतालों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की भी व्यवस्था तक नही है। ऐसे ही आज देश मे कोविड़ वैक्सीन की स्थिति हो गई है। देश मे इसकी कमी भी देखी जा रही है जो बहुत ही गम्भीर स्थिति की ओर साफ इंगित करती है।

Share from A4appleNews:

Next Post

चम्बा-खज्जियार की पवित्र झील में सैंकड़ो मछलियों की मौत, पर्यटक व स्थानीय लोग परेशान

Tue Apr 20 , 2021
एप्पल न्यूज़, नरिंदर सिंह  ”बोब्बी” डलहौजी हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला के मिनी स्विटज़र लैंड से  विश्व विख्यात पर्यटक स्थल खज्जियार की खुबसूरत व् पवित्र झील में बड़ी जीव त्रासदी देखने को मिली है। झील के किनारे मृत मछलियों का ढेर लग रहा है l इस झील में रहने वाली […]

Breaking News