IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मंडी के देलग टिकरी में दो मंजिला मकान जलकर राख, तीन लाख का नुकसान

एप्पल न्यूज़, संजीव कुमार मंडी

उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत देलग टिकरी में दोपहर बाद एक दो मंजिला स्लेटपोश अचानक जलकर राख हो गया। जिससे पीड़ित परिवार को आगजनी से लगभग तीन लाख रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को दुर्गा राम पुत्र दिला निवासी देगल टिकरी के मकान में उस वक्त आग भड़क गई। जब घर का परिवार खेतों में काम कर रहा था। एकाएक अचानक घर के अंदर से निकल रही धुंए और आग की लपटों को देखकर आसपास के ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचते ही आग बुझाने जुट गए।

हालांकि मकान की निचली मंजिल मवेशी भी बांधे हुए थे। जिन्हें ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के पहुंचने से पहले ही निकाल लिया था। लेकिन आग की लपटों ने देखते ही देखते पूरे मकान को राख के ढेर में तबदील कर दिया। आग से पीड़ित के घर रखा सारा सामान और 70 हजार रुपए नगद पूरी तरह से जल गए।

पंचायत प्रधान तिलकराज ने बताया कि पीड़ित परिवार अतिनिर्धन परिवार से सबंधित है। जो खच्चर घोड़े की लदाई का कारोबार करता है। पीड़ित के पास दो कमरों का मकान जिसमें एक कमरा नीचे तो एक कमरा ऊपरी मंजिल का है। अश्व कारोबार से जुड़े होने पर पीड़ित एक कमरे में स्वंय रहता है जबकि दूसरे कमरे में अपने मवेशी बांधे रखता था। लेकिन जलकर सब राख हो गया है। उन्होंने कहा कि आग का मुख्य कारण शॉर्टसर्किट माना जा रहा है।

एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर एक तिरपाल और दस हजार रुपए नगद बतौर फौरी तौर पर राहत दे दी है। प्रशासन परिवार की हर संभव सहायता करने के लिए प्रयत्नशील रहेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

फेसबुक पर शादी या समारोह की वीडियो-फोटो डालना पड़ सकता है महंगा, कोविड नियमों का उलंघन हुआ तो होगी कार्रवाई

Sat May 1 , 2021
बढ़ते कोरोना मामलो को देखते हुए सरकार लगातार स्वास्थ्य सुविधाओ को मजबूत करने के उठा रही कदम एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला मे कोविड को लेकर अधिकारीयो के साथ हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पत्रकारो को बताया कि सरकार कोरोना की वर्तमान स्थिति मे संक्रमण को रोकने और […]

You May Like

Breaking News