IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोविड-19 संकटकाल में ऑनलाईन माध्यम से बेहतर शिक्षा प्रदान करने पर बल- डाॅ. मारकण्डा

एप्पल न्यूज़, सोलन

तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास, सूचना प्रोद्यौगिकी मन्त्री डाॅ. रामलाल मारकण्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत यह सुनिश्चित बना रही है कि छात्रों को ऑनलाईन माध्यम से बेहतर शिक्षा प्राप्त हो। डाॅ. मारकण्डा सोलन जिला के कण्डाघाट स्थित राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय (महिला) का निरीक्षण करने के उपरान्त उपस्थित शिक्षकोें एवं अन्य के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।


उन्होंने महाविद्यालय में 3.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित व्यायामशाला का विधिवत शुभारम्भ भी किया।  
डाॅ. मारकण्डा ने निरीक्षण के उपरान्त उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट को निर्देश दिए कि महाविद्यायल परिसर स्थित पुराने भवन को नियमानुसार असुरक्षित घोषित किया जाए। उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि महाविद्यालय के छात्रावास एवं आवासों की मुरम्मत के लिए रिपोर्ट प्रेषित की जाए ताकि मुरम्मत का कार्य शीघ्र आरम्भ हो सके।
तकनीकी शिक्षा मन्त्री ने कहा कि इस महाविद्यालय में आवश्यकतानुसार और पाठ्यक्रम आरम्भ करने के प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने अध्यापकों से आग्रह किया कि छात्राओं को रोज़गारपरक व्यावसायिक एवं व्यवहारिक शिक्षा प्रदान करें ताकि छात्राआंे को भविष्य में रोज़गार एवं स्वरोज़गार के बेहतर अवसर प्राप्त हों। उन्होंने कहा कि कण्डाघाट स्थित राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय (महिला) को गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए जाना जाता है और यहां शिक्षा प्राप्त छात्राओं ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है।
डाॅ. मारकण्डा ने इस अवसर पर सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 से बचाव के लिए उचित प्रकार से नाक से ठोडी तक के हिस्से को ढकते हुए मास्क पहनें, बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से धोएं तथा सोशल डिस्टेन्सिग नियम का पालन करें।
उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डाॅ. विकास सूद, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डाॅ. दिनेश बिन्द्रा सहित अन्य अध्यापक इस असवर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

अनुपम है आउटर सिराज के धनाह का 'ठिरशू', विलुप्त स्वांग परम्परा का मेले में होता है बखूबी प्रदर्शन

Sun May 2 , 2021
एप्पल न्यूज़, कुल्लूहिमाचल का नाम सुनते ही हमारे मस्तिष्क पटल पर जो छवि उभर कर सबसे पहले आती है वह है पहाड़ बर्फ से लकदक चोटियां और घने जंगल। लेकिन वास्तव में हिमाचल की असल छवि कहीं ज्यादा व्यापक एवं खूबसूरत है। हिमाचल की सुंदरता यहां के पहाड़ों पर बसे […]

You May Like

Breaking News