IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

DC कांगड़ा के स्कूलों को आदेश, आनलाइन कक्षाएं दिन में दो घंटें तक ही चलाएं, RTPCR रिपोर्ट आने तक घर में ही रहें लोग

कोविड टीकाकरण केंद्रों को अस्पताल के नजदीक शिफ्ट करने के आदेश

 एप्पल न्यूज़, धर्मशाला,

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में स्कूलों की आनलाइन कक्षाएं दिन में दो घंटें तथा सप्ताह में पांच दिन आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि बच्चों की आंखों पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़े। इस बाबत अभिभावकों द्वारा भी डिजीटल कक्षाओं की अवधि करने बारे मांग की गई थी।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में आवश्यक दवाइयों तथा चिकित्सा उपकरणोें की निर्धारित दामों पर ही बिक्री सुनिश्चित करने के लिए ड्रग कंट्रोलर को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर लोगों से मनमाने दाम नहीं वसूले जाएं इस के लिए निरीक्षण की नियमित रिपोर्ट भी भेजने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सब्जी तथा आवश्यक खाद्य सामग्री की वस्तुओं की दुकानों पर भी रेटलिस्ट लगाना अनिवार्य किया गया है इस के लिए एपीएमसी तथा खाद्य आपूर्ति विभाग को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।


    उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि  कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है तथा अब तक जिला में 31855 एक्टिव मामले हैं जिनमें 18 वर्ष की आयु के नीचे 1955 बच्चे भी संक्रमित हैं। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोतरी की गई है तथा जिन भी लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जा रहा है वे सब लोग टेस्ट की रिपोर्ट आने तक घर में ही रहें जब रिपोर्ट नेगेटिव आए तभी ही बाहर निकलें।
   उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड टीकाकरण केंद्रों को भी अब अस्पतालों से शिफट करके नजदीकी स्कूलों या सामुदायिक भवनों में ्करवाने के आदेश दिए गए हैं ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो इसमें भी टीकाकरण केंद्रों पर तीन पंक्तियां निर्धारित की जाएंगी जिसमें एक पंक्ति में 18 से 45 वर्ष आयुवर्ग के लोग, 45 से 60 वर्ष आयुवर्ग के अलग पंक्ति तथा 60 आयुवर्ग से उपर के लिए अलग पंक्ति बनाई जाएगी ताकि टीकाकरण व्यस्थित तरीके से हो सके।
    उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि अस्पतालों में शव वाहन तथा एंबुलेंस सेवा प्रदान की जा रही है तथा निजी तौर पर शव वाहन, एंबुलेस के लिए भी रेट निर्धारित कर दिए गए हैं जिसमें दस किलोमीटर तक 600 रूपये तथा इसके पश्चात छोटी गाड़ियों के दस रूपये प्रतिकिलोमीटर तथा बड़ी गाड़ियों के लिए 15 रूपये प्रतिकिलोमीटर वेंटिलेटर तथा आक्सीजन की सुविधा वाली गाड़ियों के लिए प्रतिकिलोमीटर 40 रूपये की दरें निर्धारित की गई हैं।
  उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए डबल मास्क, सामाजिक दूरी तथा हाथों को नियमित तौर साबुन से धोने के नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है तथा सभी लोगों के सहयोग से ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है।

Share from A4appleNews:

Next Post

ईदुल फित्र खुदाई इनाम का दिन कब से और किस के लिए- मौलाना फारान

Fri May 14 , 2021
एप्पल न्यूज़, नाहन ईदुल फित्र रमज़ानुल मुबारक के रोज़ों और कुरआन का तरावीह की नमाज़ में सुन्ने की अल्लाह की तरफ से तौ फीक़ मिलने के शुक्रिये में बतौर शुक्राना खुले मैदान में अदा की जाती है जिसकी शुरुआत हज़रत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने 27 मार्च 624 ईस्वी में […]

You May Like

Breaking News