शिमला में सीजन की पहली बर्फबारी से चहके पर्यटक, कर रहे खूब मस्ती, शिमला से नारकंडा, रोहड़ू व चौपाल सड़कें बन्द- सेब के लिए संजीवनी

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजधानी शिमला #Shimla में शनिवार सुबह से ही बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। लंबे इंतजार के बाद शिमला शहर में पर्यटकों व स्थानीय लोगों को बर्फ देखने को मिली है जिससे पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं। पर्यटक बर्फबारी में खूब आनंद ले रहे हैं व बर्फबारी #Snowfall में अठखेलियाँ कर रहे हैं।


बर्फ़बारी के चलते ऊपरी शिमला के कई नेशनल हाइवे #NH और सड़क सम्पर्क मार्ग बंद हो गए हैं। खासकर शिमला कुफरी, #Kufari नारकंडा #Narkanda रामपुर बुशहर सड़क, ठियोग खड़ापत्थर रोहड़ू #Rohru व ठियोग खिड़की चौपाल सड़क #Road पूरी तरह से बन्द हो गया है। यहां पर किसी भी तरह के वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है।

यही स्थिति लाहौल स्पीति, किन्नौर, मंडी, कुल्लू, #Kullu #Manali मनाली व चम्बा #Chamba सहित पहाड़ी क्षेत्रों की है जहां बर्फ़बारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

प्रशासन की ओर से ऊंचाई वाले क्षत्रों में न जाने की सलाह दी गई है। यदि आवश्यक हो तभी इन क्षेत्रों में जाएं।
वही सब बाहुल पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बर्फ़बारी सेब #Apple की फसल के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। सेब के पेड़ों के लिए आवश्यक चिलिंग आवर भी मिलेंगे और अच्छी फसल की उम्मीद भी बढ़ेगी।
बर्फ़बारी सेब के साथ ही गुठलीदार फलों की फसल के लिए भी संजीवनी साबित होती है।

इसके अलावा जमीन का जलस्तर बढ़ने में भी बेहद मददगार साबित होगी। जमीन में पानी का जलस्तर बढ़ेगा जिससे गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या नहीं होगी।
कुल मिलाकर ये बर्फ़बारी सभी के लिए वरदान साबित होती है और उम्मीद की जा रही है कि आज रात व रविवार को भी अच्छी बर्फ़बारी होगी।

मौसम विभाग ने आज व कल प्रदेश में भारी बारिश व बर्फ़बारी का येलो अलर्ट जारी किया है। जिसका असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है।

शिमला घूमने आए पर्यटकों #Tourists का कहना है कि यह उनके लिए किसी जन्नत से कम नही है। वह बर्फबारी की उम्मीद से ही शिमला आए थे जो पूरी हो गयी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुःखद- ऊना के बंगाणा में Hit & Run की बड़ी घटना, टिप्पर ने 41 भेड़-बकरियां कुचली 28 घायल

Sat Jan 8 , 2022
एप्पल न्यूज़, ऊनाजिला ऊना के बंगाणा में एक सड़क हादसे में टिप्पर चालक ने एक साथ 41 भेड़-बकरियों को कुचल कर मार डाला। #Crime हादसा सुबह 4 बजे उस समय हुआ जब भेड़ पालक अपनी भेड़ बकरियों के रेवड़ के साथ मैदानी क्षेत्रों की ओर जा रहा था। अचानक तेज […]

Breaking News