IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वेटरन इंडिया जिला शिमला कोरोना काल में पूर्व सैनिक व उनके आश्रितों की हरसम्भव मदद करने को तत्पर, स्वयंसेवक पूर्व सैनिक करें सम्पर्क- कैप्टन शाम लाल शर्मा

4

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश के सभी पूर्व सैनिकों को अनुरोध किया जाता है कि वह कोरोना जैसी इस भयंकर महामारी को मध्य नजर रखते हुए इस खतरनाक बीमारी से निपटने के लिए अपने अपने इलाकों में स्वयं सेवक बन कर निस्वार्थ सेवा करने हेतु तत्पर रहे व जितना हो सके एक दूसरे की तन मन और धन से यथासंभव सेवा करें। यह बात कैप्टन शाम लाल शर्मा, प्रेजीडेंट वेटरन इंडिया जिला शिमला हिमाचल प्रदेश ने एक बयान में कही।


उन्होंने कहा कि जो भी पूर्व सैनिक कुछ सेवा करने व करवाने की क्षमता रखते हो वह अपना नाम और टेलीफोन नंबर निम्लिखित नंबर पर स्वयं कॉल कर अथवा व्हाट्स एप पर मोबाइल नंबर 9816635471 कैप्टन शामलाल शर्मा को सूचित करे । इस निस्वार्थ कार्य के लिए वेटरन इंडिया जिला शिमला और एक्स सर्व्विसमेन एसोसिएशन शिमला, हिमाचल प्रदेश सभी की आभारी रहेगी ।

कैप्टन शाम लाल शर्मा ने कहा – हालांकि दूसरे स्थानों को मध्य नजर रखते हुए हमारा इलाका फिर भी कुछ सुरक्षित महसूस कर रहा है परंतु सतर्कता से हमे इस बीमारी का डट कर व नियमानुसार मुकाबला करना है । जो लोग अपनी मदद खुद करते है ईश्वर भी अवश्य उनकी सहायता करता है ।
उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण और किसी भी तरह की कठनाई, मेडिकल केयर हेतु हमारे आर्मी ट्रेनिंग कमांड शिमला के आर्मी कमांडर का हम सभी शुक्रिया करते है जिन्होंने हमारे वेटरन की इस संकट की घड़ी में हर संभव मदद करने का भरोसा दिया है ।

इसके अतिरिक्त मेजर जनरल विवेक कश्यप, विशिष्ट सेवा मेडल, मेजर जनरल, जनरल स्टाफ, आर्मी ट्रेनिंग कमांड ,शिमला ने पूर्व सैनिकों वी उनके आश्रितों की हर प्रकार से मेडिकल अथवा अन्य किसी भी तरह की सहायता करने का हमारी एसोसिएशन को पूर्ण रूप से पूरा करने का आश्वासन प्रदान किया है ।
जनरल कश्यप ने बताया की वेटरन की टीका करण तथा उनकी केयर हेतु मिलिट्री हॉस्पिटल जतोग कैंट में धूप अथवा बारिश से बचने के लिए एक शेड का मिलिट्री हॉस्पिटल के नजदीक जल्दी ही बनाने का बंदोबस्त किया जा रहा है ।
इसके इलावा टीका करण रजिस्ट्रेशन के लिए ईसीएचएस का एक टेबल भी MH जतोग कैंट में ही लगाया जायेगा जहां टीकाकरण होगा जिससे अब हमारे पूर्व सैनिक और उनके परिवार जो ईसीएचएस के लाभार्थी हो सीधा मिलिट्री हॉस्पिटल ही बताए हुए निर्धारित दिनों में जायेंगे ताकि बुढ़ापे और अन्य कई बीमारियों से ग्रस्त वह लोग किसी तरह की भी परेशानी महसूस नही करेगे और उनके साथ हर संभव उचित प्रकार का अच्छा व्यवहार किया जाएगा।
इसके इलावा 2 नागा रेजिमेंट द्वारा हर बुधवार को 0900 बजे से 1300 बजे तक केंटीन की सुविधाएं भी उपलब्ध रहेंगी ।
उन्होंने सभी से अनुरोध किया है कि शिमला रूरल, शिमला अर्बन, मशोबरा ब्लॉक और बसंतपुर सुनी ब्लॉक के दूर दराज से आने वाले सभी सैनिक परिवार को इस सुविधा का भरपूर फायदा प्राप्त करना चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

DC शिमला आदित्य ने किया चौपाल का दौरा, संक्रमितों से मिले और अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

Sun May 16 , 2021
एप्पल न्यूज़, चौपाल उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने चैपाल क्षेत्र का दौरा कर वहां कोविड-19 के तहत विभिन्न स्थितियों, व्यवस्थाओं तथा तैयारियों की समीक्षा की। उन्होनें उपमण्डल स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक कर चैपाल में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए किए गए कार्यों की जानकारी भी […]

You May Like

Breaking News