शिमला के संजौली में हेलीपोर्ट बनकर तैयार, लोगों को जल्द मिलेगी एयर एंबुलेंस की सेवा

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश में बर्फबारी और अन्य प्राकृतिक आपदाओं के कारण हर साल कई लोगों को समय पर ईलाज नहीं मिल पाता है जिससे लोगों की जान भी चली जाती है।

पहाड़ी प्रदेश होने के चलते कई दुर्गम क्षेत्रों से मरीजों को अस्पताल पहुंचाना मुश्किल हो जाता है जिसे देखते हुए सरकार ने प्रदेश में छोटे हेलीपोर्ट बनाने का निर्णय लिया है ताकि मरीजों को एयर एंबुलेंस के माध्यम से जल्द अस्पताल पहुंचाया जा सके।

सरकार ने इसके लिए चार्टर एयरक्राफ्ट सर्विसेज इंडिया के साथ समझौता किया है। शिमला के चलौठी में हेलीपोर्ट बनकर तैयार हो गया है जिसका आज ट्रायल किया गया है जो सफल रहा है।

चार्टर एयरक्राफ्ट सर्विसेज इंडिया के निदेशक सेल्स अभिषेक गुप्ता ने बताया कि बहुत जल्द लोगों को शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ और प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों से आपातकाल की स्थिति में लोगों को शिमला आईजीएमसी पहुंचाने के लिए एयर एंबुलेंस की सेवा शुरू हो जाएगी। जिससे समय पर मरीजों को ईलाज मिल सके।इस एयर एंबुलेंस में दो पॉयलेट समेत 8 लोग सफर कर सकेंगे।

मेडिकल एमरजेंसी के वक्त एयर एंबुलेंस में एक डॉक्टर और मेडिकल किट होगी।एयर एम्बुलैंस शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ केवल 35 मिनट में पहुंच जाएगी और 15 हजार फीट की ऊँचाई तक इसके उड़ने की क्षमता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी विधायक ने कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके लोगों से की मुलाकात, किट वितरित की

Sun May 30 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी आनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल सागर ने आनी खण्ड में कोरोना संक्रमण के चलते होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों और कोरोना से जंग जीत चुके परिवारों से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम जाना। विधायक किशोरी लाल सागर ने आनी की तलूणा पंचायत […]

You May Like

Breaking News