IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नरेंद्र बरागटा को श्रद्धांजलि देने BJP ऑफिस शिमला में उमड़ा नेता कार्यकर्ताओं का सैलाब, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि वीरभद्र व अन्य नेताओं ने भी जताया शोक

एप्पल न्यूज़, शिमला

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता, जुब्बल कोटखाई से विधायक, पूर्व मंत्री, पार्टी के मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होनें कहा कि हमने सरकार और पार्टी दोनों जगह साथ काम किया। बरागटा जी का पूरा समय प्रदेश के विकास और संगठन को मजबूत देने के लिए समर्पित था।  

पूर्व मुख्यमंत्री प्रो0 प्रेम कुमार धूमल, पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार, केन्द्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, डाॅ0 राजीव बिन्दल, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन राणा, सांसद किशन कपूर, इंदू गोस्वामी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, कृपाल परमार, राम सिंह, पुरषोतम गुलेरिया, संजीव कटवाल, रतन सिंह पाल, कमलेश कुमारी, धनेश्वरी ठाकुर, प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर, राकेश जम्वाल, प्रदेश सचिव पायल वैद्य, बिहारी लाल शर्मा, विशाल चैहान, कुसुम सदरेट, सीमा ठाकुर, वीरेन्द्र चैधरी, जय सिंह, श्रेष्ठा चैधरी, कोषाध्यक्ष संजय सूद, कार्यालय सचिव प्यार सिंह, मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा, प्रवक्ता बलदेव तोमर, प्रो0 राम कुमार, अजय राणा, विनोद ठाकुर, शशि दत शर्मा, उमेश दत शर्मा, मीडिया प्रभारी राकेश शर्मा, सह मीडिया प्रभारी नरेन्द्र अत्री, करण नंदा, सुमित शर्मा, अमित सूद, रजत ठाकुर, पूर्व सांसद वीरेन्द्र कश्यप, बिमला कश्यप सहित सभी मंत्रीगण, विधायकगण, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर सहित समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री एवं मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। वे 69 वर्ष के थे तथा कुछ समय से बीमार थे। 

सुरेश कश्यप ने बताया कि उन्होनें राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की ओर से नरेन्द्र बरागटा के पार्थिव शरीर पर हिमाचल भवन चंडीगढ़ में श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक डाॅ0 राजीव बिन्दल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, विधायक परमजीत पम्मी भी उपस्थित रहे। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज नरेन्द्र बरागटा के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय दीपकमल में लाया गया जहां नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनके अंतिम दर्शन किए और अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि नरेन्द्र बरागटा सरल व्यक्तित्व, मिलनसार एवं पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ता थे। उनके निधन से समस्त भाजपा परिवार सदमे में है। उन्होनें कहा कि नरेन्द्र बरागटा ने लम्बे समय तक पार्टी की निस्वार्थ सेवा की है और वे पहली बार वर्ष 1998 में शिमला विधान सभा क्षेत्र से विधायक बने तथा 1998 से 2002 तक बागवानी मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रहे। इसके बाद वर्ष 2007 में जुब्बल कोटखाई से विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए। दिसम्बर 2007 से 2012 तक तकनीकि शिक्षा एवं स्वास्थ्य मंत्री रहे। वर्ष 2017 में वे तीसरी बार जुब्बल कोटखाई से विधायक बने और वर्तमान सरकार में मुख्य सचेतक का कार्यभार संभाल रहे थे। 

सुरेश कश्यप ने कहा कि नरेन्द्र बरागटा ने संगठन में विभिन्न दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। वे 1978 से 1982 तक युवा मोर्चा के अध्यक्ष रहे। 1993-98 तक किसान मोर्चा में रहे, 1983-87 तक जिला शिमला के महामंत्री रहे, 1993-2018 तक प्रदेश भाजपा में विभिन्न दायित्वों पर रहे तथा 1994-96 तक राष्ट्रीय किसान मोर्चा में सचिव के पद पर रहे।  

भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि नरेन्द्र बरागटा के निधन से न केवल पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है बल्कि व्यक्तिगत तौर पर भी एक मित्र को खोने की टीस सदा मन में रहेगी। उन्होनें कहा कि नरेन्द्र बरागटा ने संगठन व सरकार के प्रति अपने सभी कर्तव्यों को निष्ठापूर्वक पूरा किया था।

ऐसे कर्तव्यनिष्ठ एवं संगठन के प्रति समर्पित कार्यकर्ता के असामयिक निधन से पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है जिसकी भरपाई निकट भविष्य में कर पाना अति कठिन होगा। उन्होनें नरेन्द्र बरागटा के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि इस कठिन एवं दुख की घड़ी में पार्टी उनके साथ खड़ी है।

भाजपा नेताओं ने दिवंगत आत्मा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे व परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

वीरभद्र सिंह ने किया दुःख प्रकट

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व सासंद प्रतिभा सिंह व शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जुब्बल कोटखाई से भाजपा विधायक एवं प्रदेश सरकार में मुख्य सचेतक नरेंद्र ब्राक्टा के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है।
वीरभद्र सिंह ने अपने शोक संदेश में ब्राक्टा के निधन को प्रदेश व मुख्य तौर पर जुब्बल कोटखाई क्षेत्र के लिये एक बड़ी क्षति बताया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार से अपनी संवेदना व्यक्त की है।


माकपा ने भी की संवेदनाएं व्यक्त

माकपा नेता संजय चौहान ने कहा कि जुब्बल कोटखाई के विधायक व पूर्व मंत्री नरिन्दर बरागटा के निधन पर हार्दिक संवेदनाए व्यक्त करते हैं तथा इस दुख की घड़ी में हम शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े हैं। यह न केवल परिवार, सगे संबंधियों या जुब्बल कोटखाई की जनता की क्षति है बल्कि यह पूरे प्रदेश के लिए एक आघात है।

नरिन्दर बरागटा प्रदेश के उन प्रतिभावान नेताओं में से एक थे जो सदैव ही जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष करते रहे। प्रदेश के किसानों व बागवानों के मुद्दों को वह हमेशा से ही उठाते रहे और उनका बागवानी के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा है। नरिन्दर बरागटा एक स्पष्टवादी व बिना किसी दबाव में काम करने वाले व्यक्तिगत रहे हैं। जनता के मुद्दों को सत्ता के डर के बिना उठाते रहे और इनके जाने से आने वाले समय मे प्रदेश में ऐसे नेतृत्व कमी खलती रहेगी।
हम कामना करते हैं कि इनके परिवार को इस क्षति को सहन करने का साहस प्राप्त हो।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कैबिनेट- 12वीं की परीक्षा रद्द, कोविड कर्फ़्यू 14 जून तक रहेगा लागू

Sat Jun 5 , 2021
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए, मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया कि सभी प्रतिबंध 14 जून, 2021 को सुबह 6 बजे तक जारी रहेंगे। मंत्रिमंडल ने भारत […]

You May Like

Breaking News