हिमाचल में कॉलेज परीक्षाओं को किया जाए स्थगित, NSUI व युवा कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

एनएसयूआई ने मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा शिक्षकों पर की गई टिप्पणी की निन्दा की

एप्पल न्यूज़, शिमला

NSUI व युवा कांग्रेस द्वारा छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर चली भूख हड़ताल सोमवार को भी जारी रही | बीते 28 जून से चली भूख हड़ताल लगातार प्रदेश के विभिन्न विधासभा क्षेत्रों व जिला मुख्यालयों पर जारी है।

सोमवार को NSUI प्रदेश अध्यक्ष छत्तर सिंह ठाकुर, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी के नेतृत्व मे एक प्रतिनिधिमण्डल ने राजभवन जाकर AdC के माध्यम से राज्यपाल को छात्रों की समस्याओं से अवगत करवाया और कोरोना संकट में कॉलेज परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग रखी। ज्ञापन में प्रदेश सरकार द्वारा छात्रों की टीकाकरण नीति मे खामियों को लेकर भी महामहिम राज्यपाल को अवगत करवाया गया।

वही NSUI प्रदेश अध्यक्ष छत्तर सिंह ठाकुर ने कहा की बीते दिनों राजस्थान विश्वविद्यालय ने भी कोरोना महामारी के चलते छात्रों को प्रमोट किया, दूसरी तरफ पंजाब विश्वविद्यालय, मध्य प्रदेश विश्वविद्यालय जहा online परीक्षाए ले सकता है तो हिमाचल प्रदेश विश्व विद्यालय online परीक्षाए करवाने मे क्यों आनाकानी कर रही है जबकि एक साल से छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन लगवाई जा रही है।

वही युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने बताया की छात्रों की सुरक्षा ही हमारे लिए प्रमुख मुद्दा है हमने सोमवार को राजभवन जाकर महामहिम राज्यपाल को भी अवगत करवाया है यदि प्रदेश सरकार ने सात जुलाई तक कोई उचित फैसला छात्रों के पक्ष मे नही लिया तो उसके बाद आंदोलन को और उग्र किया जाएगा और कानून व्यवस्था की पुरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी |

एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर और मनोज चौहान ने मंत्री महेन्द्र सिंह द्वारा शिक्षकों पर दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए इसकी निंदा की। मंत्री द्वारा शिक्षकों को कोरोनकाल में सिर्फ मज़े लेने और सिर्फ टीके लगवाने के लिए फ्रंटलाइन वर्कर बनने वाले बयान पर पूरे प्रदेशभर के शिक्षकों में नाराजगी है।

ऐसे में छात्र संगठन एनएसयूआई ने शिक्षकों का साथ देते हुए भाजपा के मंत्री को ऐसे बेहूदा बयान वापस लेने व शिक्षक समाज से माफी मांगने की हिदायत दी।


Share from A4appleNews:

Next Post

सुरेश भारद्वाज ने खुदरा व थोक व्‍यापार को एसएमई उद्यम में शामिल करने का केंद्र का निर्णय सराहा

Mon Jul 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने खुदरा और थोक व्‍यापार को सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्यम में शामिल करने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले का खुदरा व थोक व्यापार क्षेत्र पर संरचनात्मक असर पड़ेगा। कोरोना  की मार […]