Creative 350x250 (2)
Creative 350x250 (1)
previous arrow
next arrow

हिमाचल सरकार ने चौथे साल की विधानसभा, बोर्ड-निगमों में की सचेतक व उपाध्यक्षों की नियुक्तियां

IMG_20220803_180211
IMG-20220915-WA0002
IMG-20220921-WA0029
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला
आने वाले विधानसभा व् लोकसभा उपचुनावों को देखते हुए चौथे साल हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने शनिवार को 6 बड़े पदों पर नियुक्तियां देकर राजनीती में जोश भर दिया है . सबसे पहले चम्बा जिला के भटियात से विधायक बिक्रम जरयाल को विधानसभा का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है. उनकी नियुक्ति जुब्बल कोटखाई से वरिष्ठ भाजपा विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन से खाली हुई सीट पर की गई है.

वहीं हमीरपुर के भोरंज से विधायक कमलेश कुमारी को सह सचेतक बनाकर क्षेत्रीय संतुलन का प्रयास किया है. पूर्व में इन दोनों विधायकों को मंत्री बनाए जाने की चर्चाएं भी जोरों पर थी.
वहीं राज्य सरकार ने तीन बोर्ड-निगमों में नए उपाध्यक्षों की नियुक्ति भी की है . इनमें सोलन जिला सोलन निवासी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष रश्मिधर सूद को हिमाचल पर्यटन विकास बोर्ड का उपध्यक्ष तैनात किया गया है .

वहीं काँगड़ा निवासी संजय गुलेरिया को नेशनल सेविंग्स स्टेट अडवाइजरी बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया है . साथ ही कांगड़ा निवासी ओम प्रकाश चौधरी को हिमाचल प्रदेश वित्त एवं विकास निगम कांगड़ा के उपाध्यक्ष पद पर लगाया गया है .
इसके आलावा तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी बंसल का कार्यकाल पूर्ण होने का बाद उन्हें केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति का जिम्मा सौंप दिया है .
जयराम ठाकुर द्वारा चौथे साल की जा रही राजनितिक नियुक्तियों को चुनाव के साथ ही गुटबाजी पर लगाम लगाने के प्रयास के रूप में भी देखा जा रहा है.

एक तरफ प्रदेश पर 60 हजार करोड़ से भी अधिक कर्ज और उस पर राजनितिक नियुक्तियां क्र फिजूलखर्ची को बढ़ावा दिया जा रहा है . इससे लोगों में नाराजगी भी बढ़ रही है .

Share from A4appleNews:

Next Post

कुल्‍लू जिला के आनी क्षेत्र में बादल फटने से भारी नुकसान, बाढ़ में बह गए सेब से लदे पेड़, खेत व दो निजी गाड़‍ियां

Sat Jul 24 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी कुल्लू जिला के विकास खण्ड आनी की ग्राम पंचायत बुछैर में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार आनी खण्ड की बुछैर पँचायत के खादवी व तराला गांव में शनिवार प्रातः करीब 3 बजे एकाएक बादल फटा। भारी वारिश की बाढ़ खादवी […]

You May Like

Breaking News