शिमला के IGMC के समीप गिरा दो मंजिला भवन, लाखों का नुकसान

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजधानी शिमला में बरसात के मौसम में भवनों के गिरने का सिलसिला जारी है। सोमवार देर रात आइजीएमसी के समीप दो मंजिला मकान जमीदोष हो गया । जिससे लाखो का नुक्सान बताया जा रहा है।

गनीमत ये रही कि मकान में हादसे के समय कोई नही रह रहा था। हालांकि ये भवन काफी पुराना था और इसे असुरक्षित घोषित किया गया था। ओर भवन को खाली करवाया गया था। लेकिन भवन में सामान रखा हुआ था। साथ ही एक भवन को भी नुक्सान हुआ है।

वही इस भवन में रहे रहे सेना से सेवानिवृत्त ए के रॉय ने भवन मालिक पर जानबूझ कर भवन को गिराने का आरोप लगाया। 

राय का कहना है कि वे 1988 से परिवार के साथ इस भवन में किराए  पर रहते थे  यह भवन बिल्कुल ठीक था और भवन खाली करवाने के लिए भवन मालिक दवाब बना रहा था जिसके बाद कोर्ट में ये मामला विचारधीन था।

नगर निगम ने भी इसमे कार्य करने पर रोक लगाई थी लेकिन भवन मालिक द्वार इस भवन को रात के अंधेरे में गिराया गया और इस भवन में उनका लाखो का समान था उन्होंने पुलिस और जिला प्रशासन से भवन मालिक पर कार्यवाही की मांग भी की।

बता दे शिमला शहर में 150 के करीब असुरक्षित भवन है जोकि हर बरसात में  गिरते रहते है। अभी हाल ही में संजौली में चार मंजिला भवन धराशायी हो गया था।

वही शहर में कई भवन ऐसे है जोकि असुरक्षित घोषित किए गए लेकिन उन्हें खाली नही किया जा रहा है जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने स्पीति घाटी के लिए 146 करोड़ की परियोजनाओं के किए लोकार्पण व शिलान्यास, जनजातीय व शीतकालीन भत्ते को बढ़ाने की घोषणा की

Tue Jul 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, काज़ा जिला लाहौल स्पीति के काजा क्षेत्र के इतिहास में 27 जुलाई, 2021 एक यादगार दिन के रूप में स्मरण किया जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवारय के दिन वुर्चअल माध्यम से काजा में जिला लाहौल स्पीति के लोगों के लिए लगभग 146 करोड़ रुपये की […]

You May Like