IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने की सभी दलों से सहयोग की अपील, सत्र में पूछे जाएंगे करीब 900 प्रश्न, सत्र के हंगामेदार रहने के आसार

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में सोमवार से शुरु हो रहे 10 दिवसीय विधानसभा सत्र के पहले रविवार को एक सर्वदलीय बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष ने की। राज्य विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से 13 अगस्त तक चलेगा।

बैठक के दौरान संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, सीपीआईएम विधायक राकेश सिंघा मुख्य सचेतक विक्रम जरयाल व उप सचेतक कमलेश कुमारी उपस्थित रहे।

बैठक के बाद विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वीरभद्र सिंह इस सत्र में नही होंगे। बहुत बड़ी सख्सियत के जाने से सदन को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। पहले दिन वीरभद्र सिंह व नरेंद्र बरागटा को याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल ने मुख्य सचेतक व उप सचेतक बनाये है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से मांग कि जो सम्मान इन्हें दिया जा रहा है वही विपक्ष को भी दिया जाए। विपक्ष के चीफ वीप को भी सर्वदलीय बैठक में बुलाया जाए।

उन्होंने कहा कि महंगाई, बाढ़ जैसे अनेक बहुत बड़े मुद्दे हैं इन पर चर्चा के लिए सभी को समय दिया जाए ऐसा स्पीकर से अनुरोध किया गया है।

सर्वदलीय बैठक के बाद, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह ने कहा कि 2 से 13 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 10 बैठक होंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के बीच सत्र चुनोतिपूर्ण है। कोरोना थमा है खत्म नही हुआ। जितने प्रवेस द्वार है उनमें स्कैनिंग की पूर्ण व्यवस्था है।

परिसर को एक बार सेनेटाइसशन की व्यवस्था की गई है। मंत्री यों को सीमित स्टॉफ लाने को कहा गया है। लगभग 8 सौ लोग सत्र के दौरान ड्यूटी देंगे जो कोरोना के मध्यनजर पहले की अपेक्षा कम है।

सत्र में 853 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमे 618 तारांकित व 235 अतारांकित प्रश्न पूछे गए है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्षी विधायकों से सहयोग का अनुरोध किया है ताकि आगामी विधानसभा सत्र शांतिपूर्ण और गरिमापूर्ण तरीके से संचालित हो सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM जयराम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, विकासात्मक योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें

Sun Aug 1 , 2021
एप्पल न्यूज़, लाहौल स्पीति मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गत सायं जिला मुख्यालय में लाहौल स्पीति के जिला स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। उन्होंने अधिकारियों को प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग, जल […]

You May Like