IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM जयराम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, विकासात्मक योजनाओं का क्रियान्वयन सुनिश्चित करें

एप्पल न्यूज़, लाहौल स्पीति

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गत सायं जिला मुख्यालय में लाहौल स्पीति के जिला स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की। उन्होंने अधिकारियों को प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड, कृषि एवं बागवानी विभाग से बाढ़ से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट मांगी। उन्होंने वर्ष भर पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए आधुनिक वैज्ञानिक अध्ययनों पर आधारित समग्र एवं सतत् योजना तैयार करने के जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए।
जय राम ठाकुर ने कहा कि अटल टनल रोहतांग के माध्यम से भूमिगत बिजली आपूर्ति केबल बिछाने के संबंध में सीमा सड़क संगठन से लंबित स्वीकृति संबंधी मामले पर चर्चा केे लिए जल्द ही बैठक आयोजित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यह अति आवश्यक है क्योंकि थिरोट पावर हाउस ही बिजली का एकमात्र स्रोत है।
उन्होंने अधिकारियों को स्पीति उपमंडल में हुई क्षति के संबंध में रिपोर्ट तैयार करने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने बीआरओ कमांडेंट को उदयपुर क्षेत्र में मुख्य सड़क के जीर्णोद्धार के लिए समय सीमा सुनिश्चित करने को भी कहा।
जनजातीय विकास मंत्री डाॅ. राम लाल मारकंडा ने मुख्यमंत्री को सम्पर्क सड़क की समस्या से नकदी फसलों को हुए नुकसान से अवगत कराया।
इस अवसर पर उपायुक्त नीरज कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने प्रातः थिरोट तक बाढ़ से हुई क्षति का जायजा लेने के लिए थिरोट तक हवाई सर्वेक्षण किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी मंडी लोकसभा के बाद उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी

Sun Aug 1 , 2021
एप्पल न्यूज़, मंडी प्रदेश उपचुनाव को लेकर जहां भाजपा और कांग्रेस ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है वहीं प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के उद्देश्य से 31 जुलाई को नेरचौक से राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने अपने प्रदेश कार्यालय का शुभारम्भ किया। मंडी लोकसभा के उपचुनाव के मध्यनज़र पार्टी ने […]

You May Like