IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- रामपुर बुशहर के दत्तनगर बूथ से ईवीएम निजी गाड़ी में लाने के मामले में पूरी टीम के 6 कर्मचारी सस्पेंड, हुआ खूब हंगामा

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशहर के दत्तनगर बूथ से ईवीएम को निजी गाड़ी में लाने के मामले में हुए हंगामे में चुनाव नियमों की उल्लंघना पाए जाने के बाद SDM रामपुर सुरेंद्र मोहन ने कार्रवाई करते हुए पूरी टीम 6 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के अनुसार रामपुर बुशहर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नम्बर 49 दतनगगर में मतदान के बाद टीम को निर्धारित बस में ईवीएम लेकर रामपुर बुशहर स्ट्रांग रूम की ओर आना था।

आरोप है कि एक कर्मचारी ईवीएम और विविपैट को अपनी निजी गाड़ी में डालकर शिमला की ओर ले जा रहा था। इस पर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने आगे सूचना दी और गाड़ी को घेर कर रोक लिया।

इसके बाद कांग्रेस के लोग इक्कठे हुए और खूब हंगामा और नारेबाजी की गई। जिसके बाद निर्वाचन अधिकारी एसडीएम रामपुर और डीएसपी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत किया।

ईवीएम की जांच की गई तो कोई छेड़छाड़ नहीं पाया गई। लेकिन तैनात टीम द्वारा निश्चित तौर पर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन पाया गया था। लोगों ने रामपुर बुशहर थाना के बाहर फिर से प्रदर्शन शुरू कर दिया और एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की माग पर अड़े रहे।

आरोप लगाया गया कि ये सब भाजपा सरकार के इशारे पर किया गया और चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। उधर इसकी सूचना पर कांग्रेस लीगल सैल की ओर से चुनाव आयोग को शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए रात करीब 12 बजे एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने प्रथम दृष्टया उल्लंघना का दोषी पाए जाने पर पूरी टीम के सभी 6 कर्मचारियों को तुरन्त सस्पेंड करने के आदेश जारी किए। जिसके बाद मामला शांत हुआ।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रतिभा सिंह का दावा- प्रदेश के लोगों ने 'धनबल' को नकारा 'जनबल' की जीत, पूर्ण बहुमत से बनेगी कांग्रेस की सरकार

Sun Nov 13 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत का दावा करते हुए शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि  देश के  संविधान ने  भारत के हर नागरिक 18 साल से लोकतंत्र का इस पर्व में […]

You May Like

Breaking News