IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी में युवक मण्डल कुठेड़ ने छेडा स्वच्छता अभियान, इको क्लब द्वारा किया गया पौधरोपण

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

विकास खण्ड आनी के अंतर्गत  युवक मंडल कुठेड़ द्वारा स्वच्छता पखवाड़े के तहत गांव में सफाई अभियान छेड़ा गया।

युवक मण्डल कुठेड़ के अध्यक्ष रोनू ठाकुर ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन कुल्लू युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार आयोजित इस सफाई अभियान के तहत कुठेड़ के बस स्टैंड , सार्वजनिक रास्तों , और आसपास की खरपतवार को साफ किया गया। 

 उन्होंने बताया कि ये सभी कार्यक्रम जिला युवा अधिकारी  सोनिका चंद्रा के मार्गदर्शन से करवाए जा रहे है ।अध्यक्ष रोनू ठाकुर ने सभी ग्रामीणों से स्वच्छता को बनाए रखने का आवाहन किया।

 इस अवसर पर युवा मंडल कुठेड़ के अध्यक्ष रोनू ठाकुर ,युवक मंडल के उप प्रधान नील ठाकुर, शह सचिव सतीश ठाकुर, सद्स्य रमन, चंदेल, रवि ,अमित, अजय, कपिल,राहुल आदि मौजूद रहे।

इको क्लब द्वारा किया गए वृक्षारोपण में खण्ड विकसाधिकारी जीसी पाठक ने लिया भाग

आनी स्थित राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी की इको क्लब इकाई  ने  खाली पड़ी वन भूमि पर जगह पर वृक्षारोपण किया। इस वृक्षारोपण में वन विभाग व आदर्श विद्यालय आनी प्रबंधन समिति के सहयोग से पौधारोपण किया गया ।

इस उपलक्ष पर खण्ड विकास अधिकारी जी टी पाठक ने भी पौधारोपण  किया। आदर्श विद्यालय आनी के इको क्लब के छात्र- छात्राओं तथा स्टाफ ने विद्यालय परिसर में देवदार के वृक्ष लगाकर वृक्षारोपण किया।

इस अवसर पर  आदर्श विद्यालय आनी के शिक्षक पूर्ण चंद, अजय कुमार, ग्रामीण भोवन देव, विक्की , संतोष शर्मा व खण्ड विकसाधिकारी जी सी पाठक विशेष रूप से उपस्थित रहे। विद्यालय के प्रधानाचार्य अमर चंद चौहान  ने वृक्षारोपण हेतु पाठशाला की सभी छात्राओं तथा विद्यालय स्टाफ का आभार व्यक्त किया तथा छात्राओं से वृक्षों की उचित देखभाल करने की अपील की ।

इस अवसर पर युवा एवं इको क्लब प्रभारी पूर्ण चंद ने बताया की देवदार के वृक्षारोपण सहित विद्यालय के गमलों व अंग सजावटी फूल लगाकर पाठशाला परिसर का सौंदर्य करण किया गया। इको क्लब के लिए विभिन्न फल फूलों का रोपण किया है ,जिसमे विद्यालय के किचन गार्डन में सब्जियों को भी उगाया गया।इस वृक्षारोपण में विद्यालय के सभी शिक्षकों ने भाग लिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर के निगुलसरी पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया

Thu Aug 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, किन्नौर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को किन्नौर जिला के न्यूगलसरी के नजदीक दूुमती में हुए भीषण भूस्खलन के कारण मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने मृतकों और लापता लोगों के […]

You May Like

Breaking News