IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी के निथर में शिक्षा कला भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने जनमंच में सुनी समस्याएं

एप्पल न्यूज़, आनी

आम लोगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ किए गए जनमंच कार्यक्रम के तहत कुल्लू जिला का  23वां जनमंच रविवार को आनी विधानसभा क्षेत्र के  निथर में आयोजित किया गया।जिसकी अध्यक्षता प्रदेश सरकार के शिक्षा . भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की।

उन्होंने इस मौके पर  अधिकतर शिकायकों का मौके पर समाधान किया और कुछ शिकायतों पर तुरंत समाधान के दिए निर्देश दिए। मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम का जनमंच आशा और विश्वास पैदा करने वाला है। 

उन्होंने लोंगों की विभिन्न शिकायतों को गौर से सुनते हुए उनके त्वरित समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।जनमंच में कुल 22 शिकायतें दर्ज हुई. लेकिन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने लोगों की समस्याओं पर संवेदनशीलता दिखाते हुए उन लोगों को भी शिकायत करने का अवसर प्रदान किया जो 11 सितंबर तक शिकायत दर्ज नहीं कर पाए थे।

कुल मिलाकर 40 शिकायतों को मंत्री ने गौर किया और 34 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया। जिन शिकायतों का समाधान नहीं हो सका, उन शिकायतों को दूर करने के लिए एक दिन से सप्ताह के भीतर समाधान करने के दिशा निर्देश जारी किए।

उन्होंने जन मंच से पूर्व कुल्लू जिला के एकमात्र कारगिल शहीद डोले राम की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनकी शहादत को नमन किया। उन्होंने शहीद के स्मारक में जल्द ही छत लगाने का भरोसा दिलाया।

मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कोरोना से लड़ाई के लिए सक्षम नेतृत्व को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने स्थानीय लोगों को बधाई दी कि उन्होंने हिमाचल को 100 फीसदी वेक्सीनेशन के लिए अपना अमूल्य योगदान दिया।

साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग वेक्सीन दूसरा डोज भी तय समय पर लगाएं ताकि प्रदेश दूसरा डोज लगाने में भी शत प्रति लक्ष्य हासिल कर प्रदेश देश का पहला राज्य बन जाए। 


वहीं स्थानीय विधायक किशोरी लाल सागर ने भी उनके विधानसभा क्षेत्र में जनमंच के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का आभार जताया। कार्यक्रम में उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक सागर चंद्र, एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर, भाजपा मंडलाध्यक्ष महेंद्र ठाकुर, एसडीएम आनी कुलदीप पटयाल सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि, स्थानीय लोग, तमाम विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कोरोना से लड़ाई के लिए सक्षम नेतृत्व को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

उन्होंने स्थानीय लोगों को बधाई दी कि उन्होंने हिमाचल को 100 फीसदी वेक्सीनेशन के लिए अपना अमूल्य योगदान दिया। साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग वेक्सीन दूसरा डोज भी तय समय पर लगाएं ताकि प्रदेश दूसरा डोज लगाने में भी शत प्रति लक्ष्य हासिल कर प्रदेश देश का पहला राज्य बन जाए। 
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश-प्रदेश में हजारों करोड़ के विकास कार्य प्रभावित हुए लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जरूरतों को समझते हुए वर्चुअल माध्यम से उद्दघाटन और शिलान्यास किए। अभी तक कोरोना काल में 5 हजार करोड़ रुपए की उद्दघाटन और शिलान्यास किए गए हैं।

उसमें से 234 करोड़ रुपए की योजनाएं हाल ही में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आनी विधानसभा क्षेत्र के लिए समर्पित की। इसमें से जिन योजनाओं की आधारशीला रखी गई, उनको जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा स्थानीय लोगों को निरमंड में एसडीएम कार्यालय सहित 234 करोड़ रुपए की योजनाएं प्रदान करने के लिए बधाई दी।
वहीं स्थानीय विधायक किशोरी लाल सागर ने भी उनके विधानसभा क्षेत्र में जनमंच के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का आभार जताया। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने इस मौके पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। कार्यक्रम में उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक सागर चंद्र, एपीएमसी अध्यक्ष अमर ठाकुर, भाजपा मंडलाध्यक्ष महेंद्र ठाकुर, एसडीएम आनी कुलदीप पटयाल सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि, स्थानीय लोग, तमाम विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।    
 
कोई स्कूल की समस्या लेकर आया तो किसी की सात साल पुरानी समस्या हुई दूर
जनमंच में कोई स्कूल की समस्या को लेकर पहुंचा तो किसी की सात साल पुरानी समस्या को मौके पर ही दूर कर दी गई। सराहर स्कूल की समस्या को लेकर पहुंचे करतार सिंह ने स्कूल की समस्या को जनमंच में रखा तो मंत्री गोविंद सिंह ने उपायुक्त और शिक्षा महकमे के अधिकारियों को मंच से ही समस्या के समाधान के निर्देश दिए।

झल्ली गांव की चमेलू देवी की करीब 7 साल पुरानी समस्या को मौके पर निपटाया गया। मोइन गांव के तमाम लोगों ने पानी और सड़क की समस्या मंत्री के सामने रखी तो समस्या के समाधाने के लिए उचित दिशा निर्देश जारी किए। केयूरी, बकता, कुटल व शाल्वाई गांव के तमाम लोगों ने पेयजल समस्या शिक्षा मंत्री के समक्ष रखी और उसके समाधान के लिए अधिशाषी अभियंता को दिशा निर्देश जारी किए गए।

राजस्व, जल शक्ति, लोक निर्माण विभाग से संबंधित शिकायतों को मौके पर निपटाया गया। इस मौके पर उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग.एसपी गुरुदेव शर्मा.  पीओ डीआरडीओ सुरजीत सिंह. एस ई जल शक्ति केआर कुल्लूवी.एपीएमसी चेयरमैन अमर ठाकुर भाजपा मंडल अध्यक्ष महेंद्र ठाकुर. एसडीएम कुलदीप पटियाल. जिला महामंत्री जोगिंद्र शुक्ला. वीडीसी चेयरमैन दलीप ठाकुर. उपाध्यक्ष बिंद राम. सहित जिला के कई आलाधिकारी । जनप्रतिनिधि तथा पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मंच उतरा सड़कों पर, मांगें न मानी तो 27 को भारत बंद के समर्थन में हिमाचल बंद का किया ऐलान

Mon Sep 13 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला किसानों बागबानों को उनकी फसलों का मंडियों में सही दाम न मिलने के विरोध में देश भर में किसान आंदोलनरत है। संयुक्त किसान मंच ने आज बागवानों व किसानों के समर्थन में केंद्र और प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ शिमला के शेर -ए -पंजाब से  उपायुक्त कार्यालय तक […]

You May Like

Breaking News