IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

किसानों के समर्थन में संयुक्त किसान मंच उतरा सड़कों पर, मांगें न मानी तो 27 को भारत बंद के समर्थन में हिमाचल बंद का किया ऐलान

एप्पल न्यूज़, शिमला

किसानों बागबानों को उनकी फसलों का मंडियों में सही दाम न मिलने के विरोध में देश भर में किसान आंदोलनरत है। संयुक्त किसान मंच ने आज बागवानों व किसानों के समर्थन में केंद्र और प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ शिमला के शेर -ए -पंजाब से  उपायुक्त कार्यालय तक विरोध रैली निकाली।

हिमाचल किसान सभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह तनवर ने बताया कि 30 अगस्त को शिमला के कालीबाड़ी हाल में मंच ने सेब सीजन के दौरान पेश आ रही समस्याओं को लेकर बागवानों के साथ 10 दिन के भीतर किसानों की मांगों को मानने की मांग की थी  लेकिन सरकार ने उनकी मांगों को अनसुना कर दिया है। इसके खिलाफ प्रदेश के विभिन्न ज़िलों में प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बागवान सेब के धड़ल्ले से गिर रहे दाम के चलते परेशान हैं और उन्हें उनकी फसल का लागत मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है ऐसे मे की कश्मीर के तर्ज़ पर मंडी मध्यस्थता योजना के तहत ए, बी, सी ग्रेड का सेब 60, 44 और 24 रुपये प्रति किलो खरीदा जाए और केरल के तर्ज़ पर विभिन्न फलों और फसलों पर किसानों और बागवानों को एमएसपी सुनिश्चहित की जायें।

कुलदीप तनवर ने सरकार को चेताया कि अगर आगामी 15 दिनों के भीतर सरकार ने बागवानों और किसानों की समस्याओं को एकमंच में बुलाकर नहीं सुना और माँगे नहीं मानी तो संयुक्त किसान मंच के बैनर तले 27 सितंबर को भारत बंद के समर्थन में हिमाचल बंद किया जाएगा। 

Share from A4appleNews:

Next Post

पिछले 48 घंटे में कुल्लू, काँगड़ा व मंडी में हुई सामान्य से अधिक बारिश, आगामी 3-4 दिन धीमी पड़ेगी मानसून की रफ्तार

Mon Sep 13 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष मानसून की गति तेज़ है। अब तक 600 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गयी है जिसमें सबसे अधिक बारिश कुल्लू, काँगड़ा व मंडी में हुई है, किन्नौर और लाहौल स्पीति में सबसे कम बारिश हुई है। पिछले 48 घंटो […]

You May Like