‘शी हाट’ के बाद हिमाचल में अब ‘फार्मर हाट’ स्थापित करेगी सरकार, भराड़ी घाट से शुरू होगी शुरुआत- वीरेंद्र कंवर

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल के गांवों में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कृषि विभाग फार्म हट की योजना तैयार कर रहा है। ग्रामीण विकास और कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इससे किसानों की आय में बढ़ोतरी का एक और माध्यम जुड़ जाएगा। फार्म हट के निर्माण से वे सभी लोग यहां आने के लिए आकर्षित होंगे जो दिल्ली और अन्य महानगरों में रहते हैं।


ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश में काफी किसान ऐसे में जिनके पास उपयुक्त जमीन है और फार्म हट का निर्माण भी किया जा सकता है। ऐसे किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि फार्म हट का निर्माण करने की इच्छा रखने वाले किसानों को मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत आसान शर्तों पर कर्ज दिया जाएगा, ताकि बिना किसी बड़े आर्थिक बोझ के ये किसान फार्म हट का निर्माण कर सकें।

उन्होंने कहा कि शुरुआत में इस योजना को एनएच के आसपास चलाया जा सकता है ताकि पर्यटक आसानी से पहुंच सके और ग्रामीण जीवन का अनुभव कर सकें।

Share from A4appleNews:

Next Post

सेवा सप्ताह- बसन्तपुर, रामपुर, चौपाल और कुठार के वृद्धजनों को किया सम्मानित

Mon Sep 20 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला रविवार को सेवा सप्ताह के तीसरे दिन को सेवा संकल्प के रूप मे वृद्धाश्रम बसन्तपुर , सहारा वृद्धाश्रम चौपाल तथा डे केयर सेंटर कुठार व डे केयर सेंटर रामपुर मे मनाया गया जिसके तहत वृद्धजनो को Greeting Card व फूल देकर सम्मानित किया गया। वृद्धाश्रम बसन्तपुर मे […]

Breaking News