किसानों की मौत पर शिमला में युवा कांग्रेस ने निकाला केंडल मार्च

एप्पल न्यूज़, शिमला

उतर प्रदेश लखीमपुर खीरी में गाड़ी से कुचल कर किसानों की मौत पर लोग सड़कों पर उतर रहे है। वही शिमला में भी युवा कांग्रेस ने कांग्रेस कार्यालय से रिज पर महात्मा गांधी की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला और मारे गए किसानो की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।

इस कैंडल मार्च में भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी हिमाचल प्रदेश अमरप्रीत लाली,प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष निगम भंडारी सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल हुए और इस तरह के नरसंहार की निंदा की साथ ही बीजेपी पर गुंडागर्दी कर किसानों के आंदोलन के कुचलने के आरोप लगाए और केंद्रीय मंत्री सहित हरियाणा के मुख्यमंत्री को पद से हटाने की मांग की।

इस दौरान प्रभारी अमरप्रीत लाली ने कहा कि उतर प्रदेश में जंगल राज चल रहा है जहां कानून की सरेआम धज्जियां उडाई जा रही है। लखीमरपुर में केन्द्रीय राज्यमंत्री के पुत्र ने किसानों को गाड़ी  से कुचल कर नरसंहार किया गया। उस में जिन किसानों की मौत हो गई उनकी आत्मा की शांति के लिए यहां मौन रखा गया है।

उन्होंने कहा कि किसान अपने हकों के लिए आंदोलनरत है और बीजेपी सरकार पहले से ही इस आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही थी और जब बात नही बनी तो किसानों पर गाड़ियां चढ़ाई जा रही है इस घटना ने दुनिया भर में देश का सर शर्म से झुका दिया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के बयानों का नतीजा है किसानो को मारा जा रहा है ऐसे में उन्हें पद् से हटाया जाना चहिए। 

Share from A4appleNews:

Next Post

लखीमपुर कांड के विरोध में शिमला में कांग्रेस का प्रदर्शन, किसान आंदोलन को दबाने के लिए मोदी सरकार रच रही है षड्यंत्र- राठौर

Tue Oct 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला उत्तरप्रदेश के लखीमपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे द्वारा किसानों कुचलने के बाद कांग्रेस पूरे देश मे सड़को पर है। घटना स्थल पर जा रही कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी में हाउस अरेस्ट कर दिया। इन सभी मसलों के विरोध में आज शिमला […]

Breaking News