IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“बैजनाथ कैसे होगा तेरा विकास”- सारे विभाग बदल रहे, कहीं भेदभाव से अस्तित्व ही खत्म न कर दे

एप्पल न्यूज़, बैजनाथ

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैजनाथ के महासचिव त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा है कि “बैजनाथ कैसे होगा तेरा विकास” अगर ऐसे ही यहाँ से सरकारी व अर्धसरकारी संस्थान अन्यत्र स्थान्तरित होते रहे।

त्रिलोक सूर्यवंशी ने वर्तमान सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये पर चिंता जताई कि कहीं एक दिन बैजनाथ का अस्तित्व समाप्त न हो जाए। कभी यहाँ से बस डिपो के अधिकतर स्टाफ को बसों सहित बदला जा रहा है कभी पेयजल को डाइवर्ट किया जा रहा है तो कभी आक्सीजन जैसे अति आवश्यक सयंत्र को दूसरी जगह भेजा जा रहा है।

जबकि अभी भी कोरोना महामारी का साया टला नहीं है! त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा कि पिछले कई वर्षों से बैजनाथ का विकास ठप्प पड़ा है और विकास होगा भी कैसे जहां प्रशासनिक अधिकारियों के पद कई कई दिनों तक खाली पड़े रहते हैं।

कभी तहसीलदार का कभी नायब तहसीलदार का तो कभी खण्ड विकास अधिकारी का पद खाली रहता है। जबकि नियम के तहत जैसे ही किसी प्रशासनिक अधिकारी का स्थान्तरण होता है तो दूसरा ज्वाइन करता है।
स्थानीय विधायक का कहना है कि डिपो के स्टाफ व बसों को अस्थायी रूप से स्थान्तरित किया गया है लेकिन विधायक महोदय को यह मालूम नहीं कि यह नीति गत ( पालिसी मैटर)निर्णय है जो कि वापिस लेना असम्भव होते हैं।
त्रिलोक सूर्यवंशी ने कहा कि बैजनाथ क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन, प्राकृतिक पर्यटन, घरेलू पर्यटन पर्यावरण पर्यटन तथा अदभुत खेल पर्यटन व स्वरोजगार की अपार सम्भावनाएं है जिनका दूरगामी सोच, दूरदृष्टि व इच्छा शक्ति की कमी के कारण दोहन नहीं किया जा रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के 10 'जन मंच' में आईं कुल 1056 शिकायतें, अधिकांश मामलों का किया गया मौके पर निपटारा, लोगों के लिए बना बड़ा 'संबल'

Sun Nov 21 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश के 10 जि़लों के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जन मंच आयोजित किए गए। जन मंच में लगभग 1056 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकांश मामलों का मौके पर ही निपटारा किया गया। प्रशासन द्वारा जन मंच के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक […]

You May Like

Breaking News