रोहड़ू के पीयूष को मिला नौसेना में कमीशन, पासिंग आऊट परेड में हिमाचल के 7 युवाओं को मिला कमीशन

एप्पल न्यूज़, शिमला


हिमाचल प्रदेश के लिए यह गर्व की बात है कि गत शनिवार को केरल के एज़िमाला स्थित भारतीय नौसेना अकादमी की पासिंग आऊट परेड में हिमाचल के 7 युवाओं को भी कमीशन मिला है। इनमें शिमला जिले के रोहड़ू तहसील के बटाडी़ (अढा़ल) गांव के पीयूष भारद्वाज ने भी सब लेफ्टिनेंट का पद प्राप्त किया, जिसको लेकर जिले में खुशी की लहर है।

केरल के एज़िमाला स्थित भारतीय नौसेना अकादमी की पासिंग आऊट परेड में पीयूष भारद्वाज के कंधों पर स्टार लगाते माता-पिता।


पीयूष भारद्वाज ने प्राथमिक शिक्षा डी.ए.वी स्कूल, सरस्वती नगर से पूरी की है और उसके पश्चात सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा में 2010 में प्रवेश कर बारहवीं कक्षा पास की। वर्ष 2017 में उनका भारतीय नौसेना के लिए चयन हुआ और चार वर्ष के कड़े परिश्रम व प्रशिक्षण के उपरांत उन्हें कमीशन मिला है।
पीयूष के पिता सतीश भारद्वाज कृषि उपनिदेशालय शिमला तथा माता प्रवीण भारद्वाज डी.ए.वी स्कूल सरस्वती नगर में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। छोटा भाई शौर्य कीर्ती पंजाब विश्वविद्यालय से बी.ई. की शिक्षा प्राप्त कर रहा है।

अपनी सफलता पर पीयूष ने कहा कि उन्हें उनके दादा श्री ब्रह्मा नन्द भारद्वाज, जो रोहड़ू के जाने माने अध्यापक व समाजसेवी हैं, ने उन्हें नौसेना में जाने के लिए प्रेरित किया। उनके ताया के बेटे चिराग ने भी 2009 में सेना में कमीशन प्राप्त किया था। पीयूष ने अपनी सफलता के लिए अपने अभिभावकों, गुरुजनों तथा भाई मेजर चिराग भारद्वाज को श्रेय दिया है।
पासिंग आऊट परेड के अवसर पर माता-पिता के साथ पीयूष का छोटा भाई शौर्यकीर्ती, बुआ नीरजकान्ता व फूफा नारायण शर्मा भी नौसेना अकादमी में उपस्थित रहे। परेड की मुख्य अतिथि पहली बार किसी अन्य देश से व मालदीव की महिला रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी रही।

Share from A4appleNews:

Next Post

"उच्च न्यायालय के फैसले से जे.बी.टी. बेरोजगार संघ में नाराजगी"

Mon Nov 29 , 2021
एप्पल न्यूज़, कुल्लूहिमाचल प्रदेश जेबीटी बेरोजगार संघ के कुछ सदस्य द्वारा कुल्लू में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के जेबीटी बनाम b.ed केस पर आए फैसले पर नाराजगी व्यक्त की गई। जेबीटी महिला मोर्चा की अध्यक्षा पल्लवी ने कहा कि हमारा केस सन 2018 […]

Breaking News