IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी में रेहड़ी फड़ी वालों पर NH ने कसा शिकंगा कहा- 2 दिन के भीतर नहीं हटे, तो चलेगा बुलडोजर

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

आनी बाजार में एनएच 305 के किनारे ग्राउंड व नए बस अड्डे के समीप रेहड़ी फड़ी लगाकर कारोबार करने बाले लोगों पर  एनएच प्राधिकरण ने उच्च न्यायालय के आदेश अनुसार कार्यवाही शुरू कर दी है।

आनी में एनएच प्राधिकरण ने 42 लोगों को नोटिस थमाए.जो एनएच किनारे अपनी रेहड़ी फड़ी लगाकर अपना कारोबार कर रहे हैं।

एनएच प्राधिकरण ने उच्च न्यायलय के आदेशों के बाद इन अतिक्रमणकारियों को अपनी अपनी रेहड़ियों को खाली करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया था. जिसकी अवधि समाप्त होने के बाद एनएच प्राधिकरण ने मंगलवार को पुलिस प्रशासन को साथ लेकर कार्यवाही शुरू की।

इस दौरान रेहड़ी फड़ी बालों ने सीटू के बैनर तले एनएच प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की। सीटू नेता पदम् प्रभाकर ने कहा कि आनी में क़ई गरीब लोग वर्षों से एनएच किनारे रेहड़ी फड़ी लगाकर अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं.

मगर एनएच प्राधिकरण सिर्फ गरीब लोगों पर ही अपनी कार्यवाही कर रहा है.जबकि आनी में वर्षों से पक्की दुकानें जमाए बैठे अवैध कब्जाधारियों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है.जो सरासर अन्याय है।

रेहड़ी फड़ी कारोबारी छोटू राम.श्याम लाल.उर्मिला.हीरा देवी.भागे राम व हीरा लाल आदि का कहना है कि एनएच द्वारा उन्हें उजाड़ने से उनकी रोजी रोटी छिन जाएगी.

ऐसे में स्थानीय प्रशासन अथवा नगर पंचायत उन्हें किसी अन्य स्थान पर जगह नहीं देते हैं.वे तब तक नए बस अड्डे में  एनएच किनारे से अपनी रेहड़ी फड़ी नहीं हटाएंगे।

उधर इस बारे में एनएच प्राधिकरण उपमण्डल आनी के सहायक अभियंता धन सिंह शर्मा ने बताया कि आनी में एनएच किनारे रेहड़ी फड़ी कारोबारियों को हटाने के लिए माननीय उच्च न्यायालय ने सख्त आदेश दिए हैं।जिसकी पालना करते हुए एनएच प्राधिकरण ने यहां 42 लोगों को नोटिस थमाकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसडीओ ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा मंगलवार को रेहड़ी फड़ी हटाने के लिए जो कार्यवाही की गई.उसमें अवैध कारोबारियों ने सीटू के बैनर तले अबरोध पैदा किया है।जिस पर प्राधिकरण ने उन्हें 2 दिन का और समय देते हुए.अपनी अपनी रेहड़ियां खाली करने की हिदायत दी है।

एसडीओ धन सिंह शर्मा ने कहा कि यदि दो दिन के बाद रेहड़ी फड़ी मालिकों ने अपनी रेहड़ियां खाली नहीं कीं. तो प्राधिकरण डोजर लगाकर उन्हें खाली करवाएगा और नियमों का उल्लंघन करने बाले लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने कोरोना के मामलों पर कड़ी निगरानी, आवश्यक कार्य बल और मशीनरी को तैयार रखने के दिए निर्देश

Wed Dec 28 , 2022
एप्पल नेवस, शिमला मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को राज्य में कोरोना के मामलों पर कड़ी निगरानी रखने और इनमें किसी भी तरह की संभावित वृद्धि की स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कार्य बल और मशीनरी को तैयार रखने के निर्देश दिए।मुख्यमंत्री आज यहां राज्य […]

You May Like

Breaking News