IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल करुणामूलक संघ ने सरकार की सदबुद्धि के लिए किया “सदबुद्धि पाठ” बोले-13 दिसम्बर को करेंगे विधानसभा का घेराव, मांगे न मानने पर दी आंदोलन की चेतावनी

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश करुणामूलक संघ 131 दिन से शिमला में मांगो को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठा है लेकिन सरकार से नौकरी के बजाय कोरे आश्वासन ही मिले है।

संघ ने मंगलवार को प्रदेश सरकार की सद्बुद्धि के लिए शिमला में सद्बुद्धि पाठ करवाया। संघ का कहना है कि इसके माध्यम से सरकार की भ्रष्ट हो चुकी बुद्धि के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया गया गया है।

करुणामूलक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा कि संघ 131 दिन से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठा है। इस दौरान बारिश, सर्दी व अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा लेकिन सरकार ने उनकी कोई सुध नही ली है। उन्होंने कहा कि सरकार कीकि बुद्धि भ्र्ष्ट हो गई है जिसके लिए पूजा पाठ किया गया है।

उन्होंने बताया कि करुणामूलक संघ प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान 13 दिसम्बर को विधानसभा का घेराव करेंगे। अगर सरकार फिर भी नही जागी तो संघ 68 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

यह है संघ की मांगें
1) समस्त विभागों, बोर्डों, निगमों में लंबित पड़े करुणामूलक आधार पर दी जाने वाली नोकरियों के केसों को जो 7/03/2019 की पॉलिसी मे आ रहे हैं उनको One Time Settlement के तेहत सभी को एक साथ नियुक्तियाँ दी जाएं।
2) करुणामूलक आधार पर नोकरियों वाली पॉलिसी में संसोधन किया जाए व उसमे Rs 62500 एक सदस्य सालाना आय सीमा शर्त को पूर्ण रूप से हटा दिया जाए व 5% कोटा की शर्त को पूर्ण रूप से हटा दिया जाए ताकि विभाग अपने तोर पर नियुक्तियाँ दे सके
3) योग्यता के अनुसार आश्रितों को बिना शर्त के सभी श्रेणीयो में नौकरी दी जाऐ।
4) जब किसी महिला आवेदक की शादी हो जाती है तो उसे पॉलिसी से बाहर किया जाता है इस शर्त को भी हटाया जाए।
5) जिनके कोर्ट केस वहाल हो गए हैं उन्हे भी नियुक्तियाँ दी जाए

Share from A4appleNews:

Next Post

कामयाबी- रोहड़ू से चोरी की गई ज्वैलरी UP के चोरों से बरामद, महिला और पुरुष चोर गिरफ्तार

Tue Dec 7 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला पुलिस स्टेशन रोहड़ू के अंतर्गत दिनांक 27 नवम्बर को एक ज्वैलर की दुकान से ज्वैलरी चोरी करने का मामला सामने आया था, जिसमे पुलिस द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। सूचना और पुख्ता जानकारी के आधार पर पुलिस ने एक अन्य महिला आरोपी को उत्तरप्रदेश […]

You May Like

Breaking News