IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पनारसा में वन विभाग ने देवदार के 6 अवैध स्लीपर सहित फिर पकड़ा बालू का ‘वन काटू’ धन देव, स्लीपर पर रखा था BJP का झंडा

एप्पल न्यूज़, मंडी

वन रेंज पनारसा में वन विभाग की एक टीम ने बालू से आ रही एक वैन से अवैध रूप से ले जाये जा रहे देवदार के 6 स्लीपर पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। टीम ने इस मामले में मंडी जिला के बालू क्षेत्र के परौल गॉव के धन देव को रंगे हाथों पकड़ा और उस पर पुलिस थाना औट में मामला दर्ज कर दिया है।
पुलिस ने मामला दर्ज कर धन देव के खिलाफ IPC की धारा 379 और वन अधिनियम की धारा 41 व 42 के तहत आगामी कार्रवाई अमल में लिया जा रही है।
वन विभाग की टीम में रेंज ऑफिसर अनु ठाकुर, BO दूनी चंद व वन रक्षक दीपक कुमार शामिल थे। टीम ने सूचना के बाद नगवाई के पास नाका लगा रखा था।

20 जनवरी को जब बालू की तरफ से सुबह करीब 9:15 बजे एक वैन नम्बर HP-34B-0592 आई तो उसे रोककर उसकी तलाशी ली गई। वैन के अंदर देवदार के 6 स्लीपर भरे थे जिसकी कीमत करीब 32 हजार रुपये आंकी गई। ये स्लीपर अवैध रूप से ले जाये जा रहे थे।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक धन देव एक नियमित वन काटू और तस्कर है जिसकी पहले भी गाड़ियां लकड़ी के साथ जब्त की गई हैं। करीब डेढ़ वर्ष पूर्व भी लकड़ी से भरी पिक आप पकड़ी थी और अब फिर से गाड़ी पकड़ी गई है।

ऐसा प्रतीत होता है कि ऐसे लोगों को कानून का कोई डर नहीं है। बार बार पकड़े जाने के बाद भी कानून को अपने हाथ मे लेकर वन काटकर लकड़ी की अवैध तस्करी जारी है। आरोपी ने स्लीपर के ऊपर भाजपा का झंडा भी रखा था ताकि पकड़े जाने पर पार्टी और सरकार का दबाव बनाकर बचा जा सके।

यही वजह है कि ऐसे वन काटू शहरी क्षेत्रों में ले जाकर ऊंची कीमतों में अवैध लकड़ी बेचकर मोटी कमाई कर रहे हैं।
उधर, रेंज ऑफिसर पनारसा अनु ठाकुर ने बताया कि वन सम्पति की अवैध तस्करी रोकने के लिए विभाग कार्य कर रहा है। पहले भी ये वन चोरी में पकड़ा गया है। पहले पिक अप और अब वैन में चोरी की लकड़ी के साथ आरोपी को पकड़ा है। इस पर पुलिस में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

डलहौजी में रिकॉर्ड तोड़ अढ़ाई फुट तक ताजा बर्फबारी, बिजली, पानी  वाहनों की आवाजाही सब बन्द

Sun Jan 23 , 2022
एप्पल न्यूज़, बॉबी डलहौजी हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी डलहौजी में रिकॉर्ड तोड़ ढाई फुट तक ताजा बर्फबारी हुई है और बर्फ़बारी अभी भी जारी है यहाँ इस साल की दूसरी बर्फ़बारी हो रही है , यहां पहाड़ हों या फिर शहर सभी बर्फ से लकदक होकर चमक रहे हैं। […]

You May Like