‘वेब न्यूज पोर्टल’ के लिए पॉलिसी ड्राफ्ट बनाने पर वेब मीडिया एसोसिएशन ने जताया हिमाचल सरकार व निदेशक I&PR हरबंस सिंह ब्रसकोन का आभार

एप्पल न्यूज़, शिमला
9 साल की लंबी जदोजहद के बाद आखिरकार नए ज़माने के नए मीडिया ” न्यूज़ वेब पोर्टल” के लिए आखिरकार हिमाचल प्रदेश सरकार ने पॉलिसी को अमलीजामा पहना ही दिया। हिमाचल प्रदेश के समस्त वेब मीडिया एडिटर्स ने इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा, निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन और उप निदेशक उत्तम चंद कौंडल का आभार जताया।
हिमाचल प्रदेश वेब मीडिया एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने आज निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन से मिलकर उन्हें बधाई दी और इस पॉलिसी की चिर लंबित मांग को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया।

वेब मीडिया एडिटर्स ने बताया कि बीते करीब 9 वर्षों से हर स्तर पर वेब मीडिया के लिए पॉलिसी बनाने की मांग उठती रही। कई बैठकें हुई और कई मर्तबा पॉलिसी ड्राफ्ट को अंतिम स्तर पर पहुंचा दिया गया था लेकिन हर बार पॉलिसी को अंतिम रूप देने से पूर्व ही रोक दिया जाता।
क्योंकि हर स्तर पर वेब मीडिया को वो सम्मान नहीं मिल रहा था जिसका वो हकदार था। वजह यह भी रही कि वेब मीडिया और सोशल मीडिया के भेद को समझने में भूल होती रही और वेब मीडिया को सोशल मीडिया के समान ही देखा जाता रहा।
बीते 2 वर्षों में जब कोरोना जैसी महामारी ने देश दुनिया में पांव पसारे तो समाज का हर वर्ग घर की चार दिवारी में बैठने को मजबूर हो गया। यही मौका था जब वेब मीडिया के लिए आपदा अवसर बनकर आई।

एक मात्र वेब मीडिया ही था जिसने सरकार व समाज की हर सूचना को जन- जन तक पहुंचाने और गण की आवाज़ को तंत्र तक पहुंचाने में खुद को सच्चे सोने की तरह खरा साबित किया। सरकार, प्रशासन और आम जन मानस ने वेब मीडिया की महत्वता को समझा, जाना और परखा।
इसी दौर में हिमाचल सरकार ने भी वेब मीडिया को अहमियत दी और
हर स्तर पर सरकारी आयोजनों और कार्यक्रमों में वेब मीडिया के प्रतिनिधियों को तरजीह दी।
आज नतीजतन प्रदेश सरकार ने वेब न्यूज़ पोर्टल के उन सक्रिय पत्रकारों के लिए पॉलिसी ड्राफ्ट को सार्वजनिक किया।
वेब मीडिया एसोसिएशन ने विशेष रूप से निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन और उनकी टीम द्वारा किये गए इस अमूल्य कार्य के लिए उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट किया और उन्हें भविष्य में सरकार व जनता के बीच बनी मीडिया की सशक्त कड़ी को और मजबूती के साथ आगे बढाने के लिए जी जान से कार्य करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर निदेशक ने उम्मीद जताई कि सभी वेब न्यूज़ पोर्टल्स के एडिटर्स जयराम ठाकुर सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और योजनाओं को जन -जन तक पहुंचाने में अपना महती योगदान देंगे और इस पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की जन-जन की आवाज बनकर विकास के क्षेत्र में बुलन्दियों पर पहुंचाने की दिशा में अपना योगदान देंगे। उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्द ही पॉलिसी ड्राफ्ट को अंतिम रूप देकर अधिसूचित किया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से CU परिसर शुरू करने और रूसा की किश्त जारी करने की मांग

Sat Jan 29 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गत शाम नई दिल्ली में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भेंट की। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से राज्य में केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दोनों परिसरों में कार्य शीघ्र आरम्भ करने का आग्रह किया। उन्होंने राज्य को राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के […]

You May Like

Breaking News