IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

युवा कांग्रेस ने अनुराग ठाकुर को ऊना-हमीरपुर रेललाइन के लिए भेजे 1100 रुपये बोले- रेल प्रोजेक्ट पर अनुराग का वादा मात्र ढकोसला- रजनीश

एप्पल न्यूज़, बिलासपुर रंजू जम्वाल

ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को इस बार भी बजट में तरजीह न मिलने पर प्रदेश युवा कांग्रेस ने रोष जताया है। युंका ने इस बार अपना रोष नए तरीके से व्यक्त किया है। युकां के प्रदेश महासचिव रजनीश मेहता की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को इस परियोजना के लिए 1100 रूपये की सहयोग राशि भेजी गई। वहीं इस राशि के साथ ही एक पत्र भी भेजा गया है।

युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रजनीश मेहता ने कहा कि पिछले दो साल से ऊना-हमीरपुर रेललाइन को केंद्र सरकार के आम बजट में शामिल नहीं कियाप जा रहा है। जबकि इसकी डीपीआर 2017 मेंं तैयार कर दी गई थी।

उन्होंने कहा कि इसी संसदीय क्षेत्र से अनुराग ठाकुर केद्रं सरकार में मंत्री हैं। लेकिन वो अपने ही ड्रीम प्रोजेक्ट को बजट में तरजीह दिलवाने में नाकाम रहे। वहीं इस प्रोजेक्ट को फाइल में जिंदा रखने के लिए इसके हिस्से में 1 हजार की राशि दो साल में बजट में डाली जा रही है जोकि निंदनीय है।

मेहता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता को ऊना से हमीरपुर तक रेल पहुंचाने का वादा किया था लेकिन वादा पुरा नहीं कर पाए फिर उन्होंने 2019 में फिर वादा किया 2020 के केंद्रीय बजट में इसे मंजूरी दिलवाकर बजट का प्रावधान करवा दिया जाएगा।

मेहता ने कहा कि उत्तर रेलवे ने साल 2017-18 के बजट में इस परियोजना को शामिल किया था। जिसके लिए लगभग 1600 करोड़ की लागत का आकलन रखा गया था। लेकिन साल 2019 में जब इसकी डीपीआर तैयार की गई तो इसका आकलन बढ़कर लगभग 3000 करोड रुपये हो गया।

उन्होंने कहा कि इसकी लागत को कम करने को लेकर रेलवे ने बैठक करनी थी। लेकिन केंद्रीय मंत्री इस परियोजना के लिए कैबिनेट कमेटी इकॉनमिक अफेयर (सीसीईए ) की बैठक् तक आयोजित नहीं करवा पाए। जिसका परिणाम यह रहा कि इसे बजट में शामिल तक नहीं किया गया और इसे जिंदा रखने के लिए 2021-22 के आम बजट में भी मात्र 1 हजार इसके खाते में रखा गया।

मेहता ने कहा कि हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को एक पत्र लिखकर यह मांग की है की आने वाले आगामी बजट सत्र में अगर इस रेल लाइन की परियोजना के लिए आप बजट का कोई प्रावधान न करवा सके तो युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश में आप के खिलाफ मुहिम चलाएगी और लोगों को झूठे सपने दिखाने के चलते आपसे इस्तीफे की मांग करेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने चौपाल के कुपवी खण्ड के लिए एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Tue Feb 8 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ओक ओवर, शिमला से चौपाल  क्षेत्र के कुपवी खण्ड के लिए पंजाब नेशनल बैंक द्वारा भेंट की गई एम्बुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह एम्बुलेंस बैंक द्वारा निगमित सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत इस दूर-दराज के क्षेत्र के निवासियों के कल्याण के […]

You May Like