IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

घुमारवी जिला स्तरीय मेले की तैयारियों को लेकर बैठक में बोले राजेन्द्र गर्ग- मेले हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग, धूमधाम से मनाएंगे

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल घुमारवी

घुमारवी मे आयोजित होने वाला जिला स्तरीय ग्रीष्मोत्सव जो पांच से नौ अप्रैल तक मनाया जाएगा उसकी तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया है जिसकी अध्यक्षता मेला कमेटी के अध्यक्ष एसडीएम राजीव ठाकुर के द्धारा की गई हैं तथा विशेष अतिथि के रूप में मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने शिरकत की है ।

कोरोना समय के बाद दो साल बाद आयोजित होने वाले इस मेले की तैयारीयों को लेकर चर्चा की गई हैं तथा विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपा गया है कि जो धन वह पहले उपलब्ध करवाते हैं उसी अनुसार इस बार भी सहयोग करें।

कुछ विभागों को और ज्यादा पैसा उपलब्ध करवाने के लिए आग्रह किया गया है तथा विभिन्न कमेटियों का गठन किया गया है और उन्हें दायित्व सौंपा गया है।हर बार की तरह इस बार भी शोभायात्रा शिव मंदिर से ही सुबह ग्यारह बजे चलेगी।

मेले के दौरान पानी उपलब्ध करवाना जल शक्ति विभाग को सौंपा गया है और बिजली की व्यवस्था बिजली बोर्ड के अधिकारी संभालेंगे ।लोक निर्माण विभाग शिव मंदिर से मेला स्थल तक सड़क की रिपेयर कार्य को अंजाम देगें ।

समारिका के लिए विज्ञापन का भी प्रबंध किया जाएगा। मेले में विभिन्न विभागों के द्धारा प्रदर्शनी लगाई जाएगी ।बेबी शो ,बजुर्गों के लिए उम्र के हिसाब से प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जाएगा ।

मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कोरोना के दौरान दो वर्ष मेले का आयोजन नहीं हो सका तो इस बार बहुत बढ़िया तरीके से मेले का आयोजन किया जाएगा।

मेले को सफल तरीके से मनाया जाएगा।मेले के उत्सव में नयापन आना चाहिए तथा और आकर्षक बनाया जाए जो विभाग के अधिकारियों ने सुझाव दिया है उसी अनुसार बनाया जाएगा ।

मेले को और बेहतरीन कैसे बनाया जाए इसके लिए क्षेत्र की जनता से भी सुझाव मांगे जाएंगे, वह अपने सुझाव नगर परिषद को सौंप सकते हैं या सोशल मीडिया के द्धारा भी भेज सकते हैं।मेले हमारे संस्कृति की धरोहर है इसे बहुत बेहतरीन तरीके से मनाया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

चुनाव आयोग हिमाचल में करवा रहा राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता, 5 प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं लोग, 15 मार्च तक चलेगा अभियान

Sat Feb 19 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मतदाताओं को जागरूक करने के मकसद से चुनाव आयोग राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है जिसमें 25 जनवरी से 15 मार्च तक क्विज, वीडियो मेकिंग, गाना, पोस्टर डिज़ाइन और नारा लेखन की 5 प्रतियोगिताएं आयोजित हो रही है। प्रतिभागी चुनाव आयोग की वेबसाइट के […]

You May Like

Breaking News