IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सावधान- बर्फबारी व वर्षा के चलते ऊंचे स्थानों की ओर न जाए पर्यटक और स्थानीय लोग, DC कुल्लू ने जारी की एडवाइजरी

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

कुल्लू जिला में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश व बर्फबारी के चलते उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने एडवाईजरी जारी करते हुए स्थानीय लोगों तथा सैलानियों को ऊंचे क्षेत्रों की ओर रूख न करने की अपील की है।

उपायुक्त का कहना है कि स्थानीय लोग और सैलानी बर्फबारी के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाएं तथा नदी नालों से दूर रहें। ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण बाहरी राज्यों से आए सैलानी ज्यादा रोमांच के चलते कई बार उन क्षेत्रों का भी रुख करते हैं जहां जान पर खतरा बना रहता है।

उन्हांेने कहा कि हामटा पीक, कोठी, गुलाबा, साउथ पोर्टल, जलोड़ी जोत, जाणा फॉल जैसे ऊंचाई वाले पर्यटन गंतव्यों में ताजा बर्फबारी हो रही है। ऐसे में सैलानी इन क्षेत्रों में जाने का जोखिम न ऊठाएं।

उपायुक्त ने स्थानीय लोगों से भी बारिश बर्फबारी के बीच दैनिक कार्यों को निपटाने के लिए अनावश्यक जोखिम उठाने से बचने की अपील की है। जिला मंे अगले दो दिनों तक वर्षा तथा बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है।
     उपायुक्त ने पर्यटकों से आग्रह किया है कि वे बर्फबारी वाले क्षेत्रों में निजी वाहनों को न लेकर जाएं और साथ ही ट्रेकिंग रूटों पर जाने की भी कोशिश न करें। उन्होंने पर्यटन कारोबारियों से अपील की है कि पर्यटकों को गुमराह न करें और उन्हें संभावित खतरों से अवगत करवाएं।
     आशुतोष गर्ग का कहना है कि अधिक बर्फबारी वाले इलाकों में और जहां सड़कों पर कोहरा जमा है वहां वाहन न चलाएं, सड़कों पर फिसलन होने के कारण हादसा होने की आशंका ज्यादा रहती है।

वाहनों को पहाड़ी की ओर पार्क न करने की भी सलाह दी गई है ताकि वाहन को अथवा जान को पत्थर गिरने व भूस्खलन के कारण किसी प्रकार का नुकसान न हो।

साथ ही उपायुक्त ने स्थानीय लोगों तथा सैलानियों से किसी भी आपात की स्थिति में टॉल फ्री नम्बर 1077 पर सूचित करने को कहा है ताकि आपदा के दौरान तुरंत प्रभावित व्यक्ति की मदद की जा सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

देश शांति चाहता है युद्ध नही, युद्ध से किसी का भला नहीं, भारत सरकार के पक्ष का करते हैं समर्थन- आनंद शर्मा

Thu Feb 24 , 2022
एप्पल न्यूज, शिमला रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे विवाद को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य सभा सदस्य आनंद शर्मा ने कहा कि भारत शांति चाहता है। इस मामले में वह भारत सरकार के पक्ष का समर्थन करते हैं। शिमला में सामुदायिक भवन का उद्घाटन करने पहुंचे आंनद […]

You May Like

Breaking News