IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

Snowfall- मौसम ने बदली करवट शिमला सहित कुफरी, नारकंडा, मनाली, डलहौजी में बर्फबारी का दौर शुरू

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला सहित हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों पर एक बार फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। कुफरी नारकण्डा में जहा सुबह ही बर्फ़बारी हो रही है वही राजधानी शिमला में भी बर्फबारी शुरू हो गई है।

राजधानी में बर्फ की पानी गिरता देख पर्यटक झूम उठे और रिज मैदान पर मस्ती करते नजर आए। शहर में हल्की बर्फ़ गिर रही है जबकि कुफरी नारकण्डा में जमकर बर्फ़बारी हो रही है।

मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश और बर्फबारी को लेकर पहले ही चेतावनी जारी की गई थी बीते दिन भी लाहौल स्पीति किन्नौर और शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ़बारी हुई है।

जिससे कई समय यातायात ठप हो गया है। शिमला के कुफरी ठियोग सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया है। नारकण्डा में भी वाहनों की आवाजाही ठप्प हो गई है। 

मौसम विभाग की के वैज्ञानिक बुई लाल ने कहा कि प्रदेश के ऊंचाई वाले हिस्सों में बर्फबारी हो रही है जबकि निचले हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कल से कुछ एक ही स्थानों में ही बारिश और बर्फबारी की संभावना है जबकि 28 फरवरी से फिर प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है ।

इसके चलते आगामी 3 दिन फिर मौसम खराब बना रहेगा उन्होंने कहा कि शिमला सहित ऊपरी हिस्सों में सुबह से ही बर्बादी का दौर शुरू हो गया है जिससे तापमान में भी काफी गिरावट आई है और ठंड में इजाफा हो गया है। 

Share from A4appleNews:

Next Post

यूक्रेन से भारतीय मूल के लोगों के साथ 2 विशेष विमानों में हिमाचल के 32 बच्चे भी लौट रहे प्रदेश, निशुल्क पहुंचेगे घर- सीएम

Sat Feb 26 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला यूक्रेन में फंसे भारतीयों छात्रों को निकालने के लिए सरकार ने कवायद शुरू कर दी है। यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों को लेकर 2 जहाज भारत आ रहे हैं। जिसमे हिमाचल के भी 32 बच्चे शामिल है। मुख्यमंत्री ने बताया कि विदेश से विशेष विमान से छात्रों […]

You May Like

Breaking News