IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

HRTC में कार्यरत 823 में से 631 पीस मील वर्कर्स को अनुबंध पर तैनाती का निर्णय, 49 को करुणामूलक पर रोजगार

एप्पल न्यूज, शिमला

उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम में कार्यरत पीस मील वर्कर्स को अनुबंध पर लाने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की भावना से कार्य करते हुए वर्ष 2011 से निगम में कार्यरत इन पीस मील वर्कर्स की चिरलम्बित मांग को पूरा किया है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 तथा उसके बाद निगम में आवश्यकतानुसार इन पीस मील वर्कर्स की तैनाती की गई थी। वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा अब इनकी सेवाओं को परिवहन निगम में अनुबंध पर करने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि परिवहन निगम में आईटीआई और नॉन-आईटीआई तथा दूसरे क्षेत्रों में पीस मील वर्कर्स कार्यरत हैं। इनके लिए हाल ही में तैयार नीति के अनुरूप कुल 823 पीस मील वर्कर्स में से 631 को प्राथमिकता के आधार पर अनुबंध पर तैनाती दी गई है जबकि शेष वर्कर्स को इसी प्रक्रिया के अन्तर्गत उनकी दक्षता के अनुसार अनुबंध पर लाया जाएगा।
परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्णय के अनुसार विभाग में 49 लोगों को करूणामूलक आधार पर रोजगार देने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इन निर्णयों से प्रदेश सरकार की कर्मचारी हितैषी नीतियों का लाभ सभी पात्र लोगांे को सुनिश्चित हुआ है। इसके लिए उन्होंने विशेष तौर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला के विकासनगर में 2 दुकानों में भीषण अग्निकांड, लाखों का नुकसान

Sun Mar 6 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला राजधानी में आगजनी के मामले थम नहीं रहे हैं। आए दिन आगजनी से लाखों का नुकसान हो रहा है। ताजा मामले मेंशिमला शहर के विकास नगर के आंजी में दो दुकान में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर लोगों ने अग्निशमन विभाग […]

You May Like

Breaking News